कड़कड़ाती ठंड में सड़क किनारे था पत्थर का टुकड़ा, पास जाकर एक शख्स ने देखा तो उड़े होश, फिर…


सोशल मीडिया पर आए दिन कई ऐसे किस्से और तस्वीरें वायरल होती हैं, जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है. रूस के रहने वाले स्लावा नाम के शख्स का ऐसा ही एक मामला सोशल साइट इमगुर (Imgur) पर शेयर किया गया है. दरअसल, रूस के कड़कड़ाती ठंड में सड़क के किनारे पत्थरनुमा आकृति नजर आ रही थी, जो लोगों को कंफ्यूज कर रही थी. लोग उसे देख तो रहे थे, लेकिन पत्थर का टुकड़ा समझकर आगे बढ़ जा रहे थे.

हालांकि, वहां से गुजर रहे एक ड्राइवर स्लावा (Slava) को उस पत्थर को देखकर शक हुआ. उसे लगा कि वो पत्थर नहीं, बल्कि कुछ और है. ऐसे में वो उसे करीब से देखने के लिए रुक गया. जैसे ही वो पास गया, हैरान रह गया. जिसे ज्यादातर गुजरने वाले राहगीर पत्थर का टुकड़ा समझ रहे थे, असल में वो 6 महीने का बिल्ली की बच्चा था, जो बस मरने वाला था. ऐसे में स्लावा ने आनन-फानन में बिल्ली के बच्चे को उठाया और उसे एक तौलिये में लपेट लिया.

स्लावा ने बताया कि बिल्ली गोलाकार गेंद की तरह लिपटी हुई थी, शायद वो ठंड से बचाने के लिए ऐसा कर रही थी. लेकिन जरा सा भी वो हिल-डुल नहीं रही थी और ना ही आवाज कर रही थी. बचाने के बाद स्वाला बिल्ली को सबसे पहले पशु चिकित्सक के पास ले गया. वो पूरी तरह बर्फ से जमी हुई थी. इलाज के दौरान उसे काफी दर्द हो रहा था, लेकिन उसे समझ आ रहा था कि हम उसकी मदद कर रहे हैं. इस तरह से उसने बिल्ली को बचा लिया. इसके बाद वो उसे अपने घर लेकर चला गया. हालांकि, बाद में स्लावा ने बिल्ली को गोद लेने का फैसला किया और उसका नाम नीका रखा.

Would YOU have noticed it-2024-01-f3b9dae345a10006971ba37e711d3375

इनसेट वाली तस्वीर में देखा जा सकता बर्फ से जमी बिल्ली को… (Photo- Imgur)

लोग कर रहे जमकर तारीफ

स्लावा ने जैसे ही इंटरनेट पर बिल्ली के इस स्टोरी को शेयर किया, लोग उसकी जम कर तारीफ करने लगे. जिसे लोग पत्थर समझ मरने के लिए छोड़ गए थे, उसकी जान बचा कर स्लावा ने औरों के लिए प्रेरणा का काम किया है. हालांकि, हमने जब इस मामले की जांच की तो पता चला कि घटना जनवरी 2017 की है. लेकिन इंटरनेट पर ये स्टोरी फिर से वायरल हो रही है. लोग जमकर स्लावा के फैसले की तारीफ कर रहे हैं.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Khabre jara hatke, OMG, Russia, Weird news



Source link