बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच मैच में हुआ बड़ा बवाल, थर्ड अंपायर के फैसले पर भड़के श्रीलंकाई खिलाड़ी, देखें Video – India TV Hindi


Sri Lanka vs Bangladesh- India TV Hindi

Image Source : SCREENGRAB
श्रीलंका और बांग्लादेश

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में तीसरे अंपायर के एक फैसले को लेकर श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी और सहायक कोच क्रिस सिल्वरवुड काफी भड़के हुए नजर आए। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला सिलहट के मैदान पर खेला गया जिसमें बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल करने के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच में 20 ओवरों में 5 विकेट गंवाने के साथ 165 रन बनाए थे, वहीं बांग्लादेश ने इस टारगेट का पीछा 18.1 ओवरों में ही कर लिया। वहीं बांग्लादेश की पारी के दौरान सौम्स सरकार के विकेट को लेकर विवाद देखने को मिला जिसमें ऑन फील्ड अंपायर के फैसले को जब थर्ड अंपायर ने पलटा तो उसपर श्रीलंकाई खिलाड़ी काफी नाराजगी व्यक्त करते हुए दिखाई दिए।

फील्ड अंपायर ने दिया आउट, थर्ड अंपायर ने नॉट आउट

सिलहट के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश की टीम जब 166 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर सौम्य सरकार के खिलाफ कैच आउट की अपील हुई जिसे मैदानी अंपायर ने आउट देने में बिल्कुल भी समय नहीं लगाया। सौम्य सरकार ने इस फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेजने के लिए तुरंत रिव्यू लिया। इसके बाद जब तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखा तो उसके अनुसार गेंद और बल्ले के बीच में गैप था जबकि गेंद जब बल्ले के पास से गुजरी तो स्टंप माइक पर उस समय आवाज आई जो अल्ट्राएज में भी दिखाई दिया। हालांकि इसके बावजूद थर्ड अंपायर ने सौम्य सरकार को नॉट आउट दिया और इसी वजह से श्रीलंकाई खिलाड़ी काफी गुस्से में दिखाई दिए जिसपर उन्होंने मैदानी अंपायर से भी काफी देर तक चर्चा की। वहीं इसी दौरान ड्रेसिंग रूम में मौजूद श्रीलंका टीम के सहायक कोच भी चौथे अंपायर के पास पहुंचकर इस फैसले को लेकर चर्चा करते हुए नजर आए। सौम्य सरकार के खिलाफ जब ये अपील हुई थी तो उस समय वह 10 गेंद में 14 रन बनाकर खेल रहे थे, हालांकि वह बाद में 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

नजमुल की कप्तानी पारी ने दिलाई बांग्लादेश को एकतरफा जीत

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो बांग्लादेश की तरफ से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें ओपनिंग बल्लेबाजों ने जहां पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की तो वहीं टीम ने अपना दूसरा विकेट 83 के स्कोर पर गंवाया। यहां से बांग्लादेश टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 38 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 53 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की जिसमें उन्हें ताउहिद ह्र्दय का भी साथ मिला। दोनों टीमों के बीच अब इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला 9 मार्च को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: सीरीज हार के बावजूद कम नहीं हुए बेन स्टोक्स के तेवर, कहा – मैं इसे अलग नजरिए से देखता हूं

उमरान मलिक, आकाश दीप समेत इन 5 खिलाड़ियों पर BCCI की खास नजर, अब मिलेगा फायदा

Latest Cricket News





Source link