उत्तर भारत में फिर बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से चलने लगीं बर्फीली हवाएं; पढ़ें वेदर अपडेट

rain in winter 1675133598


आज के मौसम का हाल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
आज के मौसम का हाल

Weather Update: मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल दी है। बंगाल की खाड़ी में बिगड़े मौसम का प्रभाव देश के हर हिस्से में दिखने लगा है। पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ गई है। वहीं, बारिश और पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत के राज्यों में फिर से बर्फीली हवा चलने लगी है। मौसम विभाग ने बताया है कि 31 जनवरी से बारिश की गतिविधियों में कमी आ जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक, आज से उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी।

दिल्ली में मौसम का मिजाज

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोहरे ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। दिल्ली एयरपोर्ट ने यात्रियों के लिए कोहरे का अलर्ट जारी किया है। हालांकि, सभी फ्लाइट्स सामान्य रूप से चल रही हैं। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। 

यूपी में बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज 31 जनवरी को बारिश के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग ने आज पश्चिम उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इसके बाद फिर मौसम सामान्य हो जाएगा। रात में सर्दी बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी और बारिश का असर आज रहेगा, लेकिन कल से मौसम में सुधार आएगा और अगले 4-5 दिन तक मौसम ठीक रहेगा। आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होने की भी संभावना जताई गई है। 

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में आज 31 जनवरी को गरज के साथ भारी बारिश देखने को मिलेगी। वहीं, 1 फरवरी को तमिलनमाडु के दूर-दराज के इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे के कई इलाकों में भी में बारिश देखने को मिल सकती है। 

Latest India News





Source link