ट्रक में भरा हुआ था मुर्गी दाना, नोएडा में पुलिस ने रोका, तलाशी ली तो रह गए सन्न – India TV Hindi


प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा: यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में पुलिस की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 351 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि थाना कासना पुलिस व स्वापक रोधी कार्यबल, मेरठ की एक संयुक्त कार्रवाई के तहत आज हरीश कुमार उर्फ अंकुर (37) तथा हिमांशु उर्फ कमल (20) को गिरफ्तार किया गया।

मुर्गी दाना के नीचे छुपाया था गांजा

सिंह ने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 351 किलोग्राम ग्राम गांजा बरामद किया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.71 करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि मादक पदार्थ तस्करी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रक को भी पुलिस ने जब्त किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ट्रक में ऊपर से मुर्गी दाना भरकर नीचे गांजा छुपाकर ले जा रहे थे। सिंह ने बताया कि इनके खिलाफ विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। एक अन्य घटना में थाना दनकौर पुलिस ने सूचना के आधार पर शुक्रवार शाम को एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से 200 ग्राम गांजा बरामद किया है। थाना दनकौर के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर नरेश योगी को गिरफ्तार किया गया है।

पोहे की आड़ में छिपाकर ले जाया जा रहा 1 करोड़ का गांजा जब्त

वहीं, आपको बता दें कि कल ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक ट्रक से करीब 655 किलोग्राम गांजा बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया था। गांजे को पोहे की आड़ में छिपाकर ओडिशा से सागर लाया जा रहा था। एनसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए गांजा और ट्रक जब्त कर लिया है।  

550 बोरियों में 655 किलो गांजा मिला

एनसीबी की इंदौर इकाई के क्षेत्रीय निदेशक रितेश रंजन ने बताया कि गांजे की बरामद खेप ओडिशा के सोनपुर जिले से मध्य प्रदेश के सागर जिले भेजी जा रही थी और बाजार में इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एनसीबी के दल ने सागर जिले के बंडा थाना क्षेत्र में एक ट्रक की तलाशी ली, तो इसमें पोहे की 550 बोरियों की आड़ में करीब 655 किलोग्राम गांजा छिपा मिला। ट्रक को जब्त किया गया है और गिरफ्तार किए गए दो तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। (भाषा)

यह भी पढ़ें-





Source link