Live: एनसीपी में कार्यकारी अध्यक्ष का पद बनेगा, पार्टी संविधान में होगा बदलाव


Sharad Pawar- India TV Hindi

Image Source : PTI/FILE
शरद पवार

मुंबई: एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के ऐलान के बाद से शरद पवार चर्चा में बने हुए हैं। एनसीपी कार्यकर्ता लगातार उनसे इस फैसले को वापस लेने के लिए कह रहे हैं। अब जानकारी सामने आई है कि शरद पवार एनसीपी के अध्यक्ष बने रह सकते हैं। खबर ये भी है कि एनसीपी में कार्यकारी अध्यक्ष का पद बनाया जाएगा और इसके लिए पार्टी के संविधान में बदलाव किया जाएगा। इस कार्यकारी अध्यक्ष पद की रेस में अजित पवार का नाम शामिल नहीं है।

यहां पढ़ें सभी अपडेट्स-

  • एक्टिंग प्रेसिडेंट के तौर पर सुप्रिया सुले और प्रफ्फुल पटेल के नाम की चर्चा चल रही है। वाय बी सेंटर में शरद पवार, सुप्रिया सुले और प्रफ्फुल पटेल के साथ बैठक शुरू हो चुकी है।
  • एनसीपी सूत्रों के मुताबिक, कल सिल्वर ओक पर हुई बैठक में एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं ने शरद पवार को प्रस्ताव दिया था कि सुप्रिया सुले को कार्याध्यक्ष बनाया जाए। इस सुझाव पर शरद पवार ने कोई जवाब नहीं दिया। पवार ने सिर्फ इतना कहा की नई कमेटी इस पर फैसला लेगी।
  • कार्यकारी अध्यक्ष पद की रेस में अजित पवार का नाम शामिल नहीं है। 
  • एनसीपी में कार्यकारी अध्यक्ष का पद बनाया जाएगा। पार्टी के संविधान में बदलाव किया जाएगा।
  • शरद पवार एनसीपी के अध्यक्ष बने रह सकते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link