Delhi Capitals ने बनाया नया रिकॉर्ड, गुजरात कुछ नहीं कर पाई, जानकार होगी हैरानी – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

Delhi Capitals ने आईपीएल के डिफेंडिंग चैंपियन्स गुजरात टाइटन्स को एक बेहतरीन मुकाबले में हरा दिया। इस मैच में गुजरात 130 रनों का टारगेट नहीं चेस कर पाई। IPL 2023 के इस सीजन पहली बार किसी टीम ने गुजरात को टारगेट चेस करने से रोका है। पिछले साल 2022 में भी एक बार यह कारनामा हो चुका है।

Gujrat Titans और Delhi Capitals के बीच इस सीजन का 44वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में होम टीम गुजरात को हार का मुंह देखना पड़ा। आपको जानकर बहुत हैरानी होगी कि गुजरात जैसी टीम 130 रन चेज नहीं कर पाई। यह गुजरात की चेस करते हुए पहली हार है। रन चेस में गुजरात का रिकॉर्ड काफी प्रभावित करने वाला है। हार्दिक की टीम गुजरात को पिछले साल भी सिर्फ एक ही मुकाबले में रन चेस में परेशानी हुई थी। साल 2022 मे ये कमाल मुंबई इंडियंस ने किया था, और अब दिल्ली की टीम भी ये कमाल कर चुकी है।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

शानदार Hero HF Deluxe मिल रही है मात्र 16 हजार रुपे में, दमदार इंजन के साथ देती है गजब का माइलेज

Free Mobile government scheme: डिजिटल इंडिया के तहत आ गई नई योजना , अब मिलेगा सभी महिलाओं को फ्री स्माटफोन

गुजरात टाइटन्स ने अब तक आईपीएल इतिहास में 14 मुकाबलों में टारगेट चेस किया है। जिसमें इनको 12 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है, वहीं में सिर्फ 2 बार हार का सामना करना पड़ा है।पिछले साल मुंबई इंडियंस ने तो इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने यह कारनामा कर दिखाया है।

इससे भी ज्यादा हैरानी आपको यह बात जानकार होगी कि गुजरात टाइटन्स जिन दो मुकाबलों में रन चेज नहीं कर पाई है। उन दोनों ही मुकाबलों में गुजरात को 5-5 रनों से हार मिली है। आईपीएल की डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात के लिए ये बड़ा झटका है। हालांकि, इस मुकाबले में मिली हार से गुजरात की टीम पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि गुजरात पहले से ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार थी और हारने के बाद भी उतने ही अंकों के साथ टॉप पर है।

दिल्ली की टीम ने अपने आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर डिफेंड कर के दिखाया है। इससे पहले दिल्ली ने इसी साल हैदराबाद के साथ खेले मुकाबले में 145 रनों का लक्ष्य डिफेंड किया था। इसके पहले साल 2009 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी 151 रनों के टारगेट को बचाया था। 2012 में एक बार फिर दिल्ली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ही 153 रनों के लक्ष्य को बचाने में सफलता हासिल कि थी। लेकिन दिल्ली ने पहली बार 130 रनों का टारगेट डिफेंड किया है।



Source link