मछली पकड़ने के लिए निकला शख्स हुआ लापता, पुलिस को 2 मगरमच्छों के पेट से मिली लाश


सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्वींसलैंड में मछली पकड़ने के लिए निकले केविन डारमोडी को मगरमच्छों ने अपना शिकार बना लिया. पुलिस ने बुधवार को बताया कि दो मगरमच्छों के पेट से डारमोडी के अवशेष मिले हैं.

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक,  पुलिस ने कहा कि 65 वर्षीय केविन शनिवार को उत्तरी क्वींसलैंड में एक ग्रुप के साथ मछली पकड़ने गए थे. वहां पानी में काफी मगरमच्छ थे. उन्होंने एक मगरमच्छ को भगाया, ताकि वे मछली पकड़ना शुरू कर सकें.

केर्न्स के पुलिस निरीक्षक मार्क हेंडरसन ने कहा कि पब मैनेजर के साथ मछली पकड़ने वाले लोगों ने केविन के ‘चिल्लाने, चीखने और पानी में छटपटाने’ की आवाज़ सुनी.

14 और 9 फीट लंबे मगरमच्छों को मारी गोली
इसके बाद केविन की तलाश में निकले रेंजरों ने दो मगरमच्छों को गोली मार दी. इनमें से एक लगभग 4.2 मीटर (14 फीट) और दूसरा 2.8 मीटर (लगभग 9 फीट) लंबा था. ये दोनों लेकफील्ड नेशनल पार्क में उसी जगह पर मिले, जहां वह ग्रुप मछली पकड़ रहा था.

पुलिस ने बातया कि जांच में दोनों मगरमच्छों के पेट से शरीर के अवशेष मिले हैं. हेंडरसन ने इसे ‘दुखद, बेहद दुखद अंत’ के रूप में वर्णित किया.

हेंडरसन ने कहा कि वह शख्स उत्तरी क्वींसलैंड के शहर लॉरा का ‘बहुत अच्छा शहरी’ था. वहीं क्वींसलैंड के वन्यजीव अधिकारी माइकल जॉयस ने लोगों से सावधान रहने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, ‘यह मगरमच्छों का देश है. अगर आप पानी में हैं और खास तौर से अगर आप लेकफ़ील्ड में हैं, जिसे विशेष रूप से मगरमच्छ संरक्षित क्षेत्र घोषित किया गया है, तो आपको उस पानी में मगरमच्छों से सावधान रहना चाहिए.’

Tags: Australia news, Crocodile



Source link