हरियाणा में भी टैक्स फ्री हुई ‘The Kerala Story’, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया ऐलान


The Kerala Story, Haryana, Manohar Lal Khattar- India TV Hindi

Image Source : FILE
हरियाणा में भी टैक्स फ्री हुई ‘The Kerala Story’

चंडीगढ़: पिछले कुछ दिनों से चर्चा में बनी हुई फिल्म ‘The Kerala Story’ को एक और राज्य में टैक्स फ्री कर दिया गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फिल्म को राज्य में टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है। मनोहर लाल ने तवीत करते हुए कहा, “हरियाणा में ‘The Kerala Story’ को टैक्स फ्री कर दिया गया है।” वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मूवी को यूपी में टैक्स फ्री करने का ऐलान किया था। इसके साथ ही उन्होंने बुधवार को ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म के निर्माता विपुल शाह, निर्देशक सुदीप्तो सेन, अभिनेत्री अदा शर्मा ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की।

जानिए किन फिल्मों को किया जाता है टैक्स फ्री?

फिल्मों को टैक्स फ्री करने को लेकर कोई तय व लिखित नियम नहीं है। लेकिन आमतौर पर फिल्मों से होने वाली कमाई पर राज्य सरकारें टैक्स लेती हैं। ये उस राज्य की सरकार पर निर्भर करता है कि वह किस फिल्म को टैक्स फ्री करे। सामान्य तौर पर देखें तो जिस फिल्म से समाज में कुछ पॉजिटिव मैसेज जाए वैसी फिल्मों को सरकार टैक्स फ्री करती हैं। हालांकि इसमें से केवल राज्य सरकार को जाने वाला टैक्स पर ही छुट मिलती है। फिल्मों कि कमाई से केंद्र सरकार को जाने वाला टैक्स फ्री नहीं होता है। अगर केंद्र सरकार किसी फिल्म को टैक्स फ्री करती है तो केंद्र अपना हिसा छोड़ता है।

किस मुद्दे पर बनी है ‘द केरल स्टोरी’?

‘द केरल स्टोरी’ की कहानी केरल में धर्म परिवर्तन कर आतंकी संगठन से जुड़ने के ऊपर आधारित है। फिल्म में दावा किया गया है कि केरल की 32,000 लड़कियां लापता हो गईं और बाद में आतंकवादी समूह, आईएसआईएस में शामिल हो गई थीं। इस फिल्म को जहां एक पक्ष सही कहानी बता कर इसका प्रचार कर रहा है तो दूसरा पक्ष इसे मनगढ़ंत बताता नजर आ रहा है। ‘द केरल स्‍टोरी’ को सुदीप्तो सेन ने निर्देशित किया है। 

वहीं इस फिल्म को विपुल अमृतलाल शाह द्वारा प्रोड्यूस किया गया है। ‘द केरल स्टोरी’ में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी ने अहम रोल प्ले किया हैं। 40 करोड़ की लागत से बनी सुदीप्तो सेन की ‘द केरल स्टोरी’ 4 लड़कियों की कहानी पर आधारित है जिसमें 3 का ब्रेनवाश कर उन्हें दूसरे धर्म से ले जाकर उनका शोषण किया जा रहा दिखाया गया है।  





Source link