पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम का धमाका, सिर्फ 333 रुपये खर्च करने पर मिल रहे 16 लाख, जानें कैसे – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्लीPost Office RD scheme: आज के समय देश में काफी सारे निवेश करने के ऑप्शन मौजूद हैं। जिनमें पैसा लगाकर लोग मालामाल हो रहे हैं। इनमें पोस्ट ऑफिस की स्कीम का फी पॉपुलर हो रही हैं। ऐसे में अगर आप पोस्ट ऑफिस की स्कीम में निवेश करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए वरदान साबित हो सकती हैं। क्यों कि पोस्ट ऑफिस की रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम (Recurring Deposit Scheme) लोगों को काफी लाभदायक साबित हो रही है। पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम लोगों को अच्छे ब्याज के साथ में लाखों रुपये का रिटर्न भई देती है। इसके साथ में स्कीम में लगाया गया पैसा सेफ रहता है। जिससे पैसा खोने का किसी भी तरह का खतरा नहीं होता है। इसलिए पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम मिडिल क्लास के लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन में से एक है।

इसे भी पढ़ें- पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम का गदर, एक बार के निवेश पर लोगों को घर बैठे मिल रहे 9000 रुपये

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

Post Office रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम (Recurring Deposit Scheme) के अलावा भी काफी सारी स्कीम का संचालन करता है। जो कि बैक FD से ज्यादा रिटर्न देता है। Post Office में RD अकाउंट खोलना बेहद ही आसान है और 10 साल से ज्यादा आयु के लोग और बच्चे इसमें खाता खोल सकते हैं। इसके साथ ही इस स्कीम में कम से कम 100 रुपये मासिक निवेश करने का प्रावधान भी दिया गया है।

इसे भी पढे़ं- कभी अपने पति Nirahua संग खेतों में काम तो कभी कुएं से पानी निकालती दिखीं Amrapali, बोली – ‘हमार मनन उड़े लागल’

निवेश पर मिलता है इतने फीसदी ब्याज

पोस्ट ऑफिस की RD स्कीम में निवेश करने पर 5.8 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। इसके अलावा इस स्कीम में 5 साल के लिए निवेश कर सकते हैं यानि कि 5 साल के बाद खाता मैच्योर हो जाता है। ये स्कीम निवेशकों को 1 साल के बाद जमा राशि पर 50 फीसदी तक पैसा निकालने का प्रावधान देती है। वहीं 1 साल के बाद निवेशक 50 फीसदी तक लोन उठाने का भी लाभ मिलता है। इस तरह से ये स्कीम पूरी तरह से लोगों के लिए लाभदायक है साथ में एक फीसदी का भी निवेश पर खतरा नहीं होता है।

इसे भी पढ़ें- Sunita Baby ने स्टेज से लड़कों को किये डबल मीनिंग वाले इशारे, लड़कों ने स्टेज पर मचा दी तबाही

ऐसे मिलते हैं निवेश पर 16 लाख रुपये

बता दें अगर आप Post Office RD Scheme में 10 हजार रुपये यानि कि हर रोज 333 रुपये की सेविंग कर 10 साल के लिए निवेश करते हैं तो आप 10 साल में 5.8 फीसदी की ब्याज दर से 16 लाख रुपये का रिटर्न पा सकते हैं। इसके बाद 10 सालों के लिए कुल जमा राशि पर 12 लाख रुपये हो जाएगी और मिलने वाला रिटर्न 4.26 लाख रुपये होगा। इस हिसाब से 16.26 लाख रुपये मिलेंगे। इसमें मिलने वाली ब्याज तिमाही होती है। इससे निवेशकों को लगातार इनकम होती रहती है।




Source link