नजर हटी दुर्घटना घटी! पलक झपकते ही ऐसे चूना लगा देते हैं पेट्रोल पंप वाले, पेट्रोल भरवाएं तो ध्यान रखें ये बातें – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्ली: Petrol Pumps Cheating: अगर आप पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने जाते हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए। वैसे आपको अक्सर ऐसा सुनने को मिल जाता है कि पेट्रोल पंप पर किसी के साथ ठगी हो गई है। कई बात तो कुछ मामले खबरों में भी आ जाते हैं। कई बार तो इनपर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। आप ऐसे मामले सुनकर या पढ़कर सोच में पड़ जाते हैं कि ऐसा भी हो सकता है क्या? पर ऐसे होता है। आज के समय कुछ पेट्रोल पंप पर काम करने वाले यानी पेट्रोल पंप कर्मी बेहद ही शातिर होते हैं और बड़े शातिर तरीके से ठगी को अंजाम देते हैं, जिसका पता भी लोगों को नहीं चल पाता है।

इसे भी पढ़ें- कभी अपने पति Nirahua संग खेतों में काम तो कभी कुएं से पानी निकालती दिखीं Amrapali, बोली – ‘हमार मनन उड़े लागल’

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

आपको बता दें कि कई बार आप जितने का पेट्रोल भरवाते हैं उतना पेट्रोल नहीं मिलता है। इसके बारे में आप समझ भी नहीं पाते हैं। दरअसल पेट्रोल पंप पर काम करने वाले लोग यानी पंप कर्मी बातों ही बातों पर खेल कर जाते हैं। कई बार होता है कि जब आप पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने जाते हैं तो पेट्रोल पंप पर दो कर्मियों को आपस में हंसी-मजाक करते हुए देखते हुए पेट्रोल डलवा कर चले जाते हैं। बता दें कि इतनी देर में ही खेल हो जाता है।

दरअसल  पेट्रोल पंप कर्मी मीटर जीरो किए बिना बाइक या कार में पेट्रोल भरना शुरू करा देता है। चलिए उदाहरण से इस बात को समझते हैं। मान लीजिए आप पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने गए और आपने 200 रुपये का पेट्रोल भरने के लिए कहा। वहीं मीटर में पहले से 20 रुपये दर्ज थे और पेट्रोल पंप कर्मी पेट्रोल डालना शुरू कर देता है। इसके बाद मीटर में 200 रुपये दिखने लगते हैं। पर आपकी टंकी में सिर्फ 180 रुपये का पेट्रोल भरता है। ये ठगी करने का सबसे आसान तरीका है और आपको कई बार ऐसे मामले सुनने को मिल जाते हैं और लोग अमूमन इसका शिकार हो जाते हैं।

इसे भी पढ़ें- Sunita Baby ने स्टेज से लड़कों को किये डबल मीनिंग वाले इशारे, लड़कों ने स्टेज पर मचा दी तबाही

ऐसे में जब आप पेट्रोल पंप पर जाते हैं तो उस दौरान मीटर को अच्छी तरह चेक कर लें। वैसे ज्यादातर लोग इसपर ध्यान नहीं देते हैं। ऐसे में लोगों को चूना लग जाता है। जाहिर है कि आप इस तरह की ठगी के शिकार हुए होंगे।




Source link