मरीज की मरहम पट्टी कर रही थी डॉक्टर, तभी वह उठा और कैंची व चाकू घोंपकर ले ली जान


Kerala Doctor, Kerala Lady Doctor, Kerala Doctor Murder- India TV Hindi

Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
केरल में एक मरीज ने मरहम पट्टी कर रही डॉक्टर की जान ले ली।

कोल्लम: केरल के कोट्टारक्कारा के एक तालुक अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए एक शख्स ने बुधवार को 22 साल की एक महिला डॉक्टर की छुरा मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपी व्यक्ति को परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट करने के बाद पुलिस अस्पताल ले कर आई थी। घटना के बारे में जानकारी देते हुए कोट्टारक्कारा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जब डॉक्टर उस व्यक्ति के पैर के घाव की ड्रेसिंग कर रही थी, तभी वह अचानक उत्तेजित हो गया और कैंची व छुरे से वहां खड़े सभी लोगों पर हमला कर दिया।

‘आरोपी ने किया था इमरजेंसी नंबर पर फोन’

अधिकारी ने बताया कि शख्स के हमले में युवा डॉक्टर बुरी तरह घायल हो गई। आरोपी को अस्पताल लेकर आए पुलिसकर्मी भी हमले में घायल हो गए। उन्होंने बताया कि डॉक्टर को तिरुवनंतपुरम के एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी देते हुए कोट्टारक्करा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट के बाद खुद को बचाने के लिए इमरजेंसी नंबर पर फोन किया था।

‘डॉक्टर के साथ कमरे में अकेला था आरोपी’
अधिकारी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी को घायल अवस्था में तालुक अस्पताल लेकर गई थी। उन्होंने बताया, ‘उसने शराब पी रखी थी और जब हम उसे अस्पताल ले गए तो वह हिंसक हो गया था। वह महिला डॉक्टर के साथ अकेला था क्योंकि हमें कमरे में जाने की इजाजत नहीं थी। डॉक्टर आरोपी के घाव की मरहम-पट्टी कर रही थीं। बाद में उस पर बहुत मुश्किल से काबू पाया गया और उसे हिरासत में ले लिया गया।’

IMA ने पूरे केरल में विरोध का ऐलान किया
अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 307 (हत्या के प्रयास) मामला दर्ज किया गया था, और अब महिला डॉक्टर की मौत के बाद उस पर हत्या का केस भी दर्ज किया जाएगा। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना थी और केरल के डॉक्टर इसका विरोध करेंगे। IMA अधिकारी ने बताया कि डॉक्टर अजीजिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हाउस सर्जन थीं और अपनी ट्रेनिंग के तहत तालुक अस्पताल में थीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link