गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या से जुड़ी बड़ी खबर, तिहाड़ जेल में चारों हत्यारे पहले से थे मौजूद


tillu tajpuria murder case- India TV Hindi

Image Source : ANI
टिल्लू ताजपुरिया की हत्या से जुड़ी बड़ी खबर

दिल्ली: तिहाड़ जेल के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तिहाड़ जेल में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के एक आरोपी को पहले ही तिहाड़ प्रशासन ने प्रतिबंधित वस्तुएं रखने के लिए दंडित किया था। वरिष्ठ जेल अधिकारी ने कहा ”अपराधी दीपक के पास से कुछ समय पहले टिल्लू ताजपुरिया के हत्यारों में शामिल प्रतिबंधित वस्तुएं बरामद हुई थी, जिसके बाद उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी की गई थी। दीपक के पास से तलाशी के दौरान सामान बरामद किया गया था। “

सूत्रों ने कहा, “तिल्लू ताजपुरिया की हत्या करने वाले चार आरोपियों में से दो को 30 मार्च को ही तिहाड़ जेल नंबर 8 और 9 में स्थानांतरित कर दिया गया था। इससे पहले वह अन्य जेलों में बंद थे।”

सभी सुरक्षा नियमावली का पालन करते हुए टिल्लू ताजपुरिया को 15 दिन पहले ही इस जेल में स्थानांतरित किया गया था, जब वह जेल पहुंचा था तो चारों आरोपी पहले से ही जेल की पहली मंजिल पर मौजूद थे।

टिल्लू ताजपुरिया की हत्या करने वाला योगेश उर्फ ​​टुंडा 6 जनवरी को तिहाड़ जेल पहुंचा था और फिर 30 मार्च को उसे जेल नंबर 8 व 9 में शिफ्ट कर दिया गया था।

दूसरा अपराधी राजेश भी 2007 से तिहाड़ के रिकॉर्ड में था और उसे भी 30 मार्च को इसी जेल में लाया गया था।  

तीसरा अपराधी दीपक 2012 से अब तक कई बार अलग-अलग मामलों में तिहाड़ पहुंच चुका है और इस बार 24 जनवरी को उसे तिहाड़ की जेल नंबर 8 और 9 में स्थानांतरित किया गया था।

 चौथा आरोपी रियाज पिछले साल अक्टूबर से इसी जेल नंबर 8 और 9 में बंद था।

दिल्ली पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के मामले में मंगलवार को चार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। जेल अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि तिहाड़ जेल के कैदी की तिहाड़ जेल में प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों ने कथित तौर पर हत्या कर दी। अधिकारियों का कहना है कि टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद पुलिस और मजिस्ट्रेट की जांच जारी है। 

इसके अलावा तिहाड़ प्रशासन ने यह पता लगाने के लिए आंतरिक जांच भी शुरू कर दी है कि कहीं उनके स्टाफ की ओर से कोई ढिलाई तो नहीं बरती गई या इसे सुरक्षा में चूक का मामला माना जाए।

Latest Crime News





Source link