ऑरेंज कैप वालों को भी सूर्या ने छोड़ा पीछे, IPL की इस अनोखी लिस्ट में टॉप पर चमक रहा नाम


Suryakumar Yadav- India TV Hindi

Image Source : PTI
Suryakumar Yadav

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 54वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने बोर्ड पर 6 विकेट खोकर 199 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई की टीम ने सिर्फ 16.3 ओवर्स में ये स्कोर चेज कर लिया। इस जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। सूर्या ने सिर्फ 35 गेंदों पर 83 रन ठोक दिए। इसी के साथ सूर्या ने आईपीएल 2023 में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। 

सूर्या ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

अपनी 83 रन की पारी में सूर्या ने 6 लंबे छक्के लगाए। इसी के साथ आईपीएल 2023 की एक अनोखी लिस्ट में सूर्या टॉप पर पहुंच चुके हैं। सूर्या अब चेज करते हुए आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। सूर्या के आईपीएल 2023 में चेज करते हुए 17 छक्के हो चुके हैं। उन्होंने इस मामले में रिंकू सिंह और फाफ डु प्लेसिस जैसे दिग्गज भी अब सूर्या से पीछे छूट चुके हैं।   

ईशान और नितीश भी लिस्ट में 

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रिंकू सिंह हैं। रिंकू ने चेज करते हुए आईपीएल 2023 में 15 छक्के लगाए हैं। लिस्ट में तीसरे नंबर पर फाफ डु प्लेसिस हैं। फाफ ने चेज करते हुए आईपीएल के इस सीजन में 14 छक्के जमाए हैं। वहीं लिस्ट में चौथे नंबर पर ईशान किशन हैं। ईशान ने इस सीजन में 13 छक्के जमाए हैं।     

IPL 2023 में चेज करते हुए सबसे ज्यादा छक्के

17 – सूर्यकुमार यादव


15 – रिंकू सिंह

14 – फाफ डु प्लेसिस

13 – ईशान किशन

12 – नितीश राणा

12 – निकोलस पूरन

इसके अलावा अगले नाम नितीश राणा का है। नितीश ने चेज करते हुए इस सीजन में 12 छक्के लगाए हैं। उनके बाद लिस्ट में अगला नाम निकोलस पूरन का है। पूरन ने चेज करते हुए 12 छक्के लगाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link