Shukrwaar ke totke : पैसों की तंगी को दूर कर अमीर बना देंगे यह शुक्रवार के टोटके, लक्ष्मी माता की बरसेगी असीम कृपा – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

Shukrwaar ke totke: हिंदू धर्म में देवी-देवताओं को पूजा जाता है और सप्ताह के हर दिन कोई न कोई देवी-देवता समर्पित होता है। शुक्रवार को संतोषी माता और मां वैभव लक्ष्मी की पूजा की जाती है जिससे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है। लोग इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा विधिवत तरीके से करते हैं जैसे ध्यान, मंत्र जप और आरती आदि। इससे उन्हें धन, समृद्धि और सुख की प्राप्ति होती है।

शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा विधिवत तरीके से करने से बहुत से लाभ होते हैं। यहां कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें आप अपने शुभचिंतक द्वारा करवा सकते हैं:

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

मां लक्ष्मी के मंदिर में शुक्रवार को जल अर्पित करें।

शुक्रवार के दिन सप्तशी श्लोक का पाठ करें।

मां लक्ष्मी को लाल फूल चढ़ाएं।

शुक्रवार के दिन एक लाल कपड़ा दान करें।

शुक्रवार को मां लक्ष्मी का भजन सुनें या गाएं।

गौ माता को रोटी खिलाये : गौ माता को खिलाया जाने वाला अन्न वैदिक संस्कृति में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। गाय के दूध, घी और दही जैसे उत्पादों का उपयोग अनेक रूपों में होता है। ऐसे में मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए शुक्रवार को सुबह गो-माता को रोटी खिलाएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी खुश होंगी और आप पर कृपा बरसायेगी। इस उपाय से आप गो-माता की सेवा कर सकते हैं और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

श्री सुक्त्त का पाठ करें :   श्री सूक्त का पाठ अत्यंत पुण्यदायक होता है और मां लक्ष्मी के प्रति भक्ति और श्रद्धा का प्रतीक होता है। इसे ध्यानपूर्वक और विधिवत तरीके से पढ़ने से आपकी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं।

अखंड ज्योत जलाएं:  यह  एक शक्तिशाली उपाय है जो आपको धन की कमी से मुक्ति दिलाने में मदद कर सकता है। इस उपाय के दौरान आप माता लक्ष्मी की पूजा करते हुए अखंड ज्योति प्रज्वलित करते हैं। इसके लिए आप एक दीपक ले और उसे घी से भरें। फिर उसे जलाएं और माता लक्ष्मी की प्रार्थना करें कि वे आपकी समस्याओं को दूर करें और आपको धन की वर्षा करें। आप अखंड ज्योति को 11 दिनों तक प्रज्वलित रख सकते हैं और इस दौरान माता लक्ष्मी के नाम पर दान करते रहें।




Source link