IPL के इतिहास में संजू सैमसन ने किया बड़ा करिश्मा, रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी


Sanju Samson- India TV Hindi

Image Source : IPL
Rohit Sharma And Sanju Samson

Sanju Samson Rohit Sharma IPL 2023: यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन की शानदार पारियों की वजह से राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर को 9 विकेट से पटखनी दी। मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 150 रनों का टारगेट दिया, जिसे राजस्थान की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। संजू ने 48 रनों की पारी खेली और रोहित के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

संजू सैमसन ने किया कमाल 

संजू सैमसन ने केकेआर के खिलाफ 29 गेंदों में 48 रन बनाए, जिसमें दो चौके और पांच छक्के शामिल थे। आईपीएल के इतिहास में 10वीं बार ऐसा हुआ है कि जब संजू ने किसी मैच में 5 छक्के या उससे ज्यादा लगाए हों। रोहित शर्मा ने भी आईपीएल में 10 बार किसी मैच में 5 छक्के या उससे ज्यादा लगाए हैं। केएल राहुल इस मामले में पहले नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने ये करिश्मा 12 बार किया है। संजू शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल 2023 के 12 मुकाबलों में 356 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए हैं। 

IPL में जड़े हैं तीन शतक 

संजू सैमसन साल 2013 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने  अभी तक आईपीएल के 150 मैचों में 3882 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 3 आतिशी शतक लगाए हैं। इसके अलावा उनके खाते में 20 अर्धशतक भी दर्ज हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। 

राजस्थान को जिताए कई मैच 

संजू सैमसन बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ शानदार कप्तान भी हैं। उन्होंने अभी तक राजस्थान रॉयल्स के लिए 43 मैचों में से 21 जीते हैं और 22 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वह DRS लेने के बड़े महारथी हो चुके हैं और गेंदबाजी में बेहतरीन तरीके से बदलाव करते हैं। उनकी कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल 2022 में फाइनल तक का सफर तय किया था। जहां उन्हें गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link