Russia Ukraine War: रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन पर ड्रोन हमले की कोशिश! आरोपों पर यूक्रेन ने बताई सच्‍चाई


मॉस्‍को. रूस (Russia) ने यूक्रेन (Ukraine) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि दुश्‍मन देश ने रूसी राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को मारने के लिए ड्रोन से हमला किया गया है. इस हमले में दो ड्रोन्‍स का इस्‍तेमाल हुआ है, यह एक प्‍लान्‍ड टेररिस्‍ट अटैक था. इस हमले में पुतिन बच गए हैं, लेकिन उन्‍होंने इमरजेंसी बैठक बुलाई है. इस मामले में यूक्रेन ने रूस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है. यूक्रेन ने इस हमला में अपनी भूमिका से इनकार किया है.

रूस की न्‍यूज एजेंसी के हवाले से रायटर्स ने बताया है कि क्रे‍मलिन ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा है कि राष्‍ट्रपति पुतिन पूरी तरह सुरक्षित हैं. इस हमले से रूस के राष्ट्रपति आवास की बिल्डिंग में भी कोई नुकसान नहीं हुआ है. यह ड्रोन हमला रात को हुआ था. इस मामले में जेलेंस्की के प्रेस सचिव ने एक बयान जारी कर कहा कि हमें इन कथित ड्रोन हमले के बारे में कोई जानकारी नहीं है. यूक्रेन इस तरह के ड्रोन अटैक नहीं करेगा क्‍योंकि इससे किसी भी तरह का सैन्‍य लक्ष्‍य पूरा नहीं होगा. उन्‍होंने कहा कि ड्रोन हमलों को लेकर जो कहानी बताई जा रही है, यह रूस की खुराफात है.

मॉस्‍को में ड्रोन पर पाबंदी, पुतिन ने बुलाई इमरजेंसी बैठक
रूस ने ड्रोन हमले के बाद एक बयान में कहा कि जिन भी लोगों ने यह हमला किया है, रूस उन्‍हें किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेगा. इधर, मॉस्‍को में लगातार दो ड्रोन हमलों के बाद पुतिन ने बैठक बुलाई है. सरकार ने मॉस्‍को में ड्रोन उड़ान पर पाबंदी लगा दी है.

Tags: Russia ukraine war, Vladimir Putin, व्लादिमीर पुतिन



Source link