प्राइम वॉलीबॉल लीग का बेंगलुरू में आगाज, कोलकाता थंडरबोल्ट्स और बेंगलुरू टॉरपीडोज के बीच पहला मैच


prime volleyball league season 2- India TV Hindi

Image Source : PRIME VOLLEYBALL LEAGUE
प्राइम वॉलीबॉल लीग सीजन 2

रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के एक और रोमांचक सीजन के लिए मंच तैयार होने के साथ ही टूर्नामेंट आयोजकों के साथ सभी टीमों के कप्तानों ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। शहर में लाइव वॉलीबॉल एक्शन देखने के लिए प्रशंसकों के बीच जबरदस्त उत्साह के बीच- रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के सीईओ जॉय भट्टाचार्य ने पहले सीजन में टूर्नामेंट की भारी सफलता पर विस्तार से बात की। जॉय भट्टाचार्य ने कहा, “यह हमारे लिए एक बहुत ही खास अवसर है क्योंकि हम पहले सीजन के बाद अपना दूसरा सीजन शुरू करने जा रहे हैं। इस साल मुंबई मेचियोर्स टीमों के पूल में शामिल हो रही है। हमने इंटरनेशनल वॉलीबॉल फेडरेशन (FIVB) के साथ भागीदारी की है। वॉलीबॉल क्लब विश्व कप भारत में आने के लिए तैयार है और इस कारण इस सीजन में दांव बहुत अधिक हैं क्योंकि विजेताओं को उस वैश्विक टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलेगा। 

 
क्या बोले मैनेजिंग डायरेक्टर
इस खेल की लोकप्रियता को बनाए रखने के लिए भविष्य की योजनाओं पर बात करते हुए बेसलाइन वेंचर्स के प्रबंध निदेशक और सह-संस्थापक और रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के को-प्रमोटर तुहिन मिश्रा ने कहा, “हम भविष्य में एक महिला लीग की उम्मीद कर सकते हैं। हमारा लक्ष्य है कि हम अगले कुछ वर्षों तक पुरुषों की लीग को स्थापित करने के लिए काम करना चाहते हैं। इस बीच, हम खिलाड़ियों का एक मुख्य समूह बनाने के लिए 70-100  खिलाड़ियों के समूह के साथ महिलाओं की एक अच्छी खेप की तलाश कर रहे हैं। हम देश के उत्तरी क्षेत्र में अपनी लीग का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं साथ ही और उत्तर भारत से जल्द से जल्द एक टीम लाने की चर्चा है।”
 
दोनों टीमों के कप्तान तैयार
पहले सीजन में टीम को ट्रॉफी तक पहुंचाने वाले थंडरबोल्ट्स के कप्तान अश्वल राय ने आगामी मुकाबले पर बात की और कहा, “हम अपने विरोधियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। हमने अच्छी तरह से प्रशिक्षण लिया है और हम विपक्षी टीम में शामिल खिलाड़ियों को अच्छी तरह जानते हैं। डिफेंडिंग चैंपियन होने का कोई दबाव नहीं है, लेकिन यह एक विशेषाधिकार की तरह लगता है। और हम चैंपियंस की तरह प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे।” बेंगलुरु टॉरपीडोज के कप्तान पंकज शर्मा ने भी आगामी मैच पर बात की और कहा कि घरेलू दर्शक मैच में उनकी टीम को एक बड़ा बढ़ावा देंगें। पंकज ने कहा, “हमने प्रशिक्षण सेशंस में कड़ी मेहनत की है। हम घरेलू टीम हैं और हमें विश्वास है कि बेंगलुरु में फैंस की उपस्थिति हमें कोलकाता थंडरबोल्ट्स जैसी कठिन टीम से आगे निकलने में मदद करेगी। हमें उम्मीद है कि हम अच्छे तरीके से अपनी छाप छोड़ेंगे।”
 
कहां देख सकेंगे लाइव एक्शन
लीग का भारत में सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 (अंग्रेजी), सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 (हिंदी), सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 (तमिल और तेलुगु) और सोनी स्पोर्ट्स टेन 2 (मलयालम) चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा और वॉलीबॉल वर्ल्ड पर भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर स्ट्रीम किया जाएगा। लीग की शुरुआत 4 फरवरी, शनिवार से शुरू हो रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link