पीएम नरेंद्र मोदी ने की यामी गौतम स्टारर Article 370 की तारीफ, कहा- ‘लोकप्रिय हो रही है ये फिल्म’


यामी गौतम स्टारर आर्टिकल 370 ने देश पर बड़ा प्रभाव डाला और बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी। यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है और ऐतिहासिक क्षण को दर्शाती है। फिल्म ने प्रशंसकों के बीच हलचल पैदा कर दी और यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म की सराहना की।

तेलंगाना के संगारेड्डी में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने यामी गौतम स्टारर आर्टिकल 370 की तारीफ की। उन्होंने कहा, ”हमने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का वादा किया था। बीजेपी ने उस वादे को इस तरह पूरा किया कि एक फिल्म बनी आर्टिकल 370 इसी मुद्दे पर बनाई गई है। उन्होंने कहा, ”फिल्म लोकप्रिय हो रही है। यह पहली बार है कि लोग इस तरह की फिल्मों की बदौलत ऐसे मुद्दों में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। हमने अयोध्या में एक भव्य मंदिर में भगवान राम का स्वागत करने का भी वादा किया था। यह वादा भी पूरा किया गया।

जम्मू और कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित, अनुच्छेद 370 भारतीय संविधान में उस अनुच्छेद के ऐतिहासिक निरसन पर आधारित है, जिसने तत्कालीन राज्य को विशेष दर्जा दिया था। 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने इसे रद्द कर दिया। यामी गौतम द्वारा निर्देशित और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आदित्य सुहास जांभले द्वारा निर्देशित हाई-ऑक्टेन एक्शन राजनीतिक ड्रामा, ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर द्वारा निर्मित है। आर्टिकल 370 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित इस फिल्म में प्रियामणि, अरुण गोविल और किरण करमरकर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 





Source link