कृप्या खरीदारी से रुक जाइये, Mahindra की जबरदस्त 9 सीटर Bolero इस दिन होने जा रही लॉन्च – Times Bull


नई दिल्लीः वैसे तो भारत में इन दिनों फैमिली कार की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन दूसरी खुशी की बात यह है कि एसयूवी गाड़ी भी लोगों की पसंद बनी हुई हैं। हर कोई मॉडर्न जमाने में एसयूवी खरीदने की इच्छा भी रखता है, लेकिन वर्तमान में कीमतें ज्यादा होने से यह सब नहीं हो पाता है। इस बीच अगर आप महिंद्रा की एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो फिर जल्द यह काम कर सकते हैं। दूसरी ओर देश की बड़ी ऑटो कंपनी महिंद्रा अब एक और फटाफट एसयूवी लॉन्च करने की बात कर रही है।

महिंद्रा कंपनी बोलेरो को नए वेरिएट में मार्केट में जल्द उतार सकता है, जिसकी तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। महिंद्रा की बोलेरो 9 सीटर गाड़ी बाजार में जल्द लॉन्च होने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। अगर आप नई चमचमाती बोलेरे खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर लें। कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर लॉन्चिंग की तारीख को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस गरीबों को अब हर महीना दे रहा 5 रुपये रुपये, जानिए कैसे

Lic Scheme: एलआईसी ने बूढ़े-जवानों की चिंता कर दी खत्म, आप भी 92 लाख रुपये का उठाएं फायदा

जानिए महिंद्रा की बोलेरो की खासियत

महिंद्रा का गदर बाजार में जारी है, जो आए दिन नए-नए वेरिएंट की लॉन्चिंग करती रहती है। जल्द लॉन्च होने वाली 9 सीटर बोलेरो में कुछ ऐसी चीजें दी गई हैं, जो आपको सबसे अलग बनाती हैं। इस बेहतरीन एसयूवी की लंबाई की बात करें तो 3995 मिमी, चौड़ाई 1745 मिमी और ऊंचाई 1880 मिमी निर्धारित की गई है। इसमें आपको 384 लीटर का लगेज कंपार्टमेंट भी दिया गया है। इस एसयूवी का व्हीलबेस 2680 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 183 मिमी तय किया गया है।

ऐसे में इस एसयूवी में आपको पीछे की सीटों में पर्याप्त लेगरूम भी दिया जाता है। वहीं, इस एसयूवी का ब्रेकिंग सिस्टम भी शानदार है। इसलिए माना जा रहा है कि इस गाड़ी को बाजार में लॉन्चिंग के साथ ही अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है।

  • बोलेरो का इंजन ऐसा की जीत रहा दिल

आनंद महिंद्रा के नेतृत्व वाली महिंद्रा जिस बोलेरो की लॉन्चिंग करने जा रही है, उसमें तमाम बिंदास फीचर्स दिए गए हैं, जो लोगों कादिल जीतने के लिए काफी हैं। बोलेरो में दमदार 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन उपलब्ध कराती है। गाड़ी का यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया जाता है। गाड़ी के इंजन की क्षमता 3600 आरपीएम पर 76 पीएस की अधिकतम पावर और और 2200 आरपीएम पर 210 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इस एसयूवी में आपको ज्यादा माइलेज दिया जाता है।

  • गाड़ी में यह खूबियां बनी आकर्षण का केंद्र

महिंद्रा ने गाड़ी में हैलोजन फॉग लाइट, रियर वाइपर और वॉशर, रियर डिफॉगर एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, इंजन इम्मोबिलाइज़र, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही चालक एयरबैग जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, इस एसयूवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.49 लाख रुपये तय की जाने की उम्मीद है। वैसे तो महिंद्रा ने पिछले सालों में कई गाड़ियों की लॉन्च की है, लेकिन बोलेरो को बाजार में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। लॉन्च होते ही पहले ही महीने में कई हजार यूनिट्स बिक गई थी।



Source link