ऑकलैंड से सिडनी तक नए साल का जश्न, 2024 के स्वागत में सड़कों पर उमड़े लोग


नई दिल्ली. भारत में अभी न्यू ईयर की शुरुआत में कुछ घंटों का समय बाकी है, लेकिन दुनिया के कुछ हिस्सों में नए साल का आगाज हो चुका है. नए साल का आगाज सबसे पहले न्यूजीलैंड में हुआ और अब यह जापान, इंडोनेशिया, थाईलैंड, उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया और रूस के कुछ इलाकों में भी शुरू हो चुका है. सभी स्थानों पर लोग आतिशबाजी के साथ नए साल का गर्मजोशी से स्वागत कर रहे हैं.

ऑकलैंड में नए साल के स्वागत में वहां के लोग जश्न मना रहे हैं, क्योंकि न्यूजीलैंड में सबसे पहले न्यू ईयर आरंभ हो चुका है. ऑकलैंड के निवासियों ने न्यूजीलैंड की सबसे ऊंची संरचना स्काई टॉवर पर आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया.

शहर के अधिकारियों के अनुसार, जल्द ही पड़ोसी ऑस्ट्रेलिया में, सिडनी हार्बर ब्रिज एक प्रसिद्ध मध्यरात्रि आतिशबाजी प्रदर्शन और लाइट शो का केंद्र बिंदु बन जाएगा, जिसे हर साल दुनिया भर में 40 करोड़ से अधिक लोग देखते हैं.

राज्य सरकार के अधिकारियों ने एक बयान में कहा, “सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरे सिडनी में पहले से कहीं अधिक पुलिस तैनात की गई है, क्योंकि 10 लाख से अधिक लोग – जो शहर की आबादी के पांच में से एक के बराबर हैं – बेहतर नजारों के लिए बंदरगाह तट पर एकत्र होते हैं.

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में, अधिकारियों और पार्टी आयोजकों का कहना है कि वे मौज-मस्ती करने वालों की भीड़ का स्वागत करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैयार हैं. शुक्रवार को एक सुरक्षा ब्रीफिंग में, न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स ने कहा कि नए साल की पूर्वसंध्या के सालाना जश्न के लिए “कोई विशेष खतरा नहीं” है. इस जश्न के दौरान मिडटाउन मैनहट्टन के केंद्र में हजारों लोगों के आने की उम्मीद है.

Tags: Happy new year, New year, New Zealand





Source link