बिहार में फिर हुआ पेपर लीक, एग्जाम से पहले इंग्लिश का पेपर हुआ वायरल


Bihar Board exam - India TV Hindi
Image Source : PTI
बिहार में फिर लीक हुआ पेपर

बिहार में बोर्ड परीक्षा चल रही है। ऐसे में बोर्ड एग्जाम के पेपर फिर लीक होने की खबरें सामने आ रही हैं। बिहार बोर्ड परीक्षा के चौथे दिन अंग्रेजी(English) का पेपर शनिवार को होना है, लेकिन पेपर शुरू होने के 30 मिनट पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने लगा। बता दें कि बिहार बोर्ड एग्जाम का शनिवार को पहली शिफ्ट में अंग्रेजी (English) और दूसरी शिफ्ट में हिस्ट्री (History) का पेपर है। हालांकि एग्जाम शुरू हो पाता उससे पहले ही पेपर टेलीग्राम और वाट्सऐप पर लीक हो गया। गौरतलब है कि शनिवार को चौथा दिन ऐसा दिन रहा, जब किसी विषय का पेपर पेपर लीक हुआ है।

बोर्ड की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं

बता दें कि पहली पाली में आज 12वीं कक्षा के अंग्रेजी(English) और दूसरी पाली में इतिहास के पेपर होने हैं। इससे पहले, एग्जाम के पहले दिन गणित, फिजिक्स और केमेस्ट्री के पेपर लीक हो चुके हैं। हालांकि, इस पर अभी बिहार बोर्ड की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें आज कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के बच्चों के इंग्लिश के पेपर आयोजित हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एग्जाम शुरू होने से पहले कुछ छात्रों को एग्जाम हॉल के बाहर प्रश्न पत्र हल करते हुए देखा गया। छात्र एग्जाम हॉल के बाहर मोबाइल के जरिए आंसर तैयारी में जुटे हुए थे। 

बोर्ड के कड़े इंतजाम के बावजूद हो रहे नकल

हालांकि बिहार बोर्ड ने बोर्ड परीक्षा 2023 को नकलविहीन बनाने के लिए परीक्षा केंद्रों पर काफी सख्ती के निर्देश दिए हैं, लेकिन इतने कड़े इंतजाम के बाद भी पेपर लीक हुए जा रहे हैं। इससे छात्र काफी रोष देखने को मिल रहा है। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन





Source link