“पापा नहीं रहे, प्लीज पास कर देना”, छात्रा की आंसर शीट हुई वायरल, लोग बोले- नंबर मांगने का तरीका थोड़ा कैजुअल है – India TV Hindi


परीक्षा में लड़की ने...- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL MEDIA
परीक्षा में लड़की ने आंसर की जगह लिखा इमोशनल मैसेज

बोर्ड की परीक्षा चल रही है और ऐसे में कई छात्र पेपर में नंबर पाने के लिए अजीबोगरीब तरीका अपनाते हैं। कोई आंसर शीट में नोट चिपका कर चला आता है तो कोई कॉपी जांच करने वाले को इमोशनल ब्लैकमेल करता है। ऐसी ही एक आंसरशीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक छात्रा ने कॉपी चेक करने वाले के लिए कुछ भावुक पंक्तियां लिखी। लेकिन टीचर ने उसे नंबर देने के बजाय कॉपी पर लाल पेन से घेरा लगा दिया। दरअसल, छात्रा ने उस कॉपी में लिखा था कि उसके पापा की डेथ हो गई है जिसकी वजह से वह पढ नहीं पाई। छात्रा ने शिक्षक से आग्रह किया कि उसे पास कर दें।

पास करने के लिए छात्रा ने शिक्षक से की आग्रह

छात्रा ने अपने आंसर शीट में कॉपी चेक करने वाले से पास करने की अपील करते हुए लिखा था- “हैलो मैम या सर, मेरा नाम ज्योती है। प्लीज मेरी बातों को समझने की कोशिश कीजिएगा। क्योंकि मेरा ये बात बोलना बहुत जरूरी है। मुझे पता है कि आप सबको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा। सर मेरे पापा 10 दिन पहले डेथ कर गए। जिससे मेरी कुछ पढ़ाई नहीं हुई है। ऊपर से तबीयत भी ठीक नहीं है फिर भी परीक्षा देने आई हूं। प्लीज सर नंबर दे दीजिएगा। मेरी कंडिशन बहुत खराब है। मुझे आशा है कि आप समझेंगे सर।”

वायरल आंसर शीट

Image Source : SOCIAL MEDIA

वायरल आंसर शीट

पेपर में लिखा प्यार वाली बातें

इसके अलावा छात्रा ने एक प्रश्न के उत्तर में प्यार की बातें भी लिखी है। विज्ञान के पेपर में एक सवाल था कि ओमीय और अनोमीय तत्व क्या है। इसके जवाब में छात्रा ने आंसरशीट में लिखा कि जिस प्रकार हम जानते हैं कि प्यार जल्दी नहीं होता लेकिन जब होता है तो जबरदस्त होता है। इसे अनोमीय कहते हैं। इसके साथ ही छात्रा ने फिर से कहा कि उसे पास कर दिया जाए। वह विश्वास दिलाती है कि आगे से वह मन लगाकर पढ़ाई करेगी। इसके अलावा उसने एक जगह ये भी लिखा कि जो भी मेरी कॉपी चेक करेगा वह मुझे बहुत ही अच्छे मार्क्स देगा जिससे मैं बहुत ही साहसी बनूंगी। मेरे सिर पर चोट लगी है जिस कारण मैं सही ढंग से पढ़ नहीं पाई हूं। फिलहाल लड़की की आंसर शीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि ये मामला जमुई का है।

वायरल आंसर शीट

Image Source : SOCIAL MEDIA

वायरल आंसर शीट

ये भी पढ़ें:

84 साल की दादी सोशल मीडिया पर छाईं, उम्र को मात देकर खेल रही हैं बास्केटबॉल

14 साल की उम्र में लड़के ने बनाया खुद का देश, राष्ट्रपति भी बना, नागरिकता लेने के लिए लोग कर रहे इंतजार





Source link