अरे गजब! मात्र 6 लाख के बजट में मिल रही मारुती की ये लक्जरी कार, देखें डीटेल्स – Times Bull


नई दिल्ली: Maruti Suzuki Ignis: मारुति सुजुकी का भारतीय बाजार में काफी बड़ा कब्जा है। कंपनी की एंट्री लेवल कारों से लेकर लग्जरी कारों तक शामिल है। यही वजह है कि 10 में से 7 लोग मारुति सुजुकी की कारें खरीदते हैं। देखा जाए तो कंपनी के पास एंट्री लेवल कारों का जमावड़ा है अगर आपके पास अगर आपका बजट 6 लाख से कम है तो आपका यहां पर बताने जा रहे हैं। ऐसी कार के बारे में जिसका लुक डिजाइन और फीचर लग्जरी कारों को टक्कर दे रहा है।

यहां पर बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी इग्निस के बारे में कंपनी ने हाल ही में अपडेट किया है। नए अवतार में ये कार और भी धांसू हो गई है। ऐसे में कार को खरीदने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी बात है। नई Maruti Ignis सिर्फ पेट्रोल इंजन में बाजार में उतारी गई है। इसमें BS-6 कम्प्लायंट पेट्रोल इंजन दिया गया है। वही फीचर्स के मामले में ये कार और भी दमदार हो गई है। 

यहां पर देखें मारुति सुजुकी इग्निस के नए वैरिएंट्स और कीमत

कंपनी मारुति सुजुकी इग्निसको कुल 4 वैरिएंट में सेल कर रही है, जिससे आप यहां पर वैरिएंट्स और कीमत को जान सकते हैं। 

  1. Ignis फेसलिफ्ट के Sigma वैरिएंट की कीमत 489,300 रुपये है।
  2. वही Delta वैरिएंट की कीमत 566,800 रुपये है।
  3. इसके साथ ही Zeta वैरिएंट की कीमत 589,300 रुपये है।
  4.  Alpha वैरिएंट की कीमत 672,800 लाख रुपये रखी गई है।
  5. वहीं इसके Delta (AMT) की कीमत 613,800 रुपये है।
  6. Zeta (AMT) की कीमत 636,300 रुपये है।
  7. Alpha (AMT) की कीमत 719,800 रुपये रखी गई हैं। 

Maruti Suzuki ने Ignis को अपडेट किया गया है

मारुति सुजुकी ने अपनी पॉप्युलर कार Maruti Suzuki Ignis का फेसलिफ्ट ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। नए मॉडल में कंपनी कुछ कॉस्मेटिक से जु़ड़े बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने कार के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए हैं। कंपनी का कहना है कि 16 मई 2020 तक कंपनी ने इस कार के लिए 50 हजार से ज्यादा बुकिंग रिसीव की थी। सेल को बूस्ट करने के लिए कंपनी ने इसे Zeta वर्जन में भी अपडेट किया है।

नई मारुति सुजुकी इग्निस में ऐसा धांसू इंजन

नई मारुति सुजुकी इग्निस में BS6 मानक वाले 1.2-लीटर चार-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन को लगाया है, जो 114nm के पीक टॉर्क के साथ 83hp की पावर प्रदान करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को स्टैंडर्ड रखा गया है, वहीं विकल्प के तौर पर टॉप वैरिएंट में 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स भी दिया गया है। माइलेज के मामले में ये कार कंपना का दावा है कि ये 25kmpl का माइलेज देती है। 

नई मारुति सुजुकी इग्निस में फीचर्स की भरमार

इग्निस में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमें सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी, 15 इंच की अलॉय व्हील्ज, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर समेत एक से बढ़कर एक कई खूबियां हैं। 



Source link