अब मंहगे पेट्रोल की टेंशन खत्म! Tata हजारों ग्राहकों दे रही 315KM रेंज वाली ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार, देखें – Times Bull


नई दिल्ली: भारतीय मार्केट में ऑटो कंपनियों धूम मचा रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक ईवी लॉन्च हो रहे हैं। जिससे ग्राहकों ईवी खरीदने के लिए कई ऑप्सन मिल गए है। ईवी सेगमेंट में ई-कार, स्कूटर, और बाइक अगल-अलग रेंज और कीमत में मौजूद है। वही ग्राहकों के लिए टाटा मोटर्स ने बड़ा तोहफा दिया है, कंपनी ने ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी देना शुरु कर दिया है। जिससे आप ने भी की बुकिंग कराई हैं तो अब मंहगे पेट्रोल की टेंशन खत्म हो गई है। 

अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज आप के लिए यहां पर हम लाए ऐसे इलेक्ट्रिक कार के बारे में जानकारी जो अपने स्टाइलिश लुक दमदार फीचर्स के लिए जाना जाती है दरअसल हम बात कर रहें हैं टाटा मोटर्स के टाटा टिआगो इलेक्ट्रिक कार (Tata Tiago EV) के बारे में..

जैसा की आप को पता हैं कि देश के इलेक्ट्रिक कारों के मामले में टाटा मोटर्स सबसे आगे है। कंपनी के पोर्टफोलियों में एक से बढ़कर एक गाड़ियां है। वही कंपनी ने पिछले साल अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टिआगो इलेक्ट्रिक कार (Tata Tiago EV) को लॉन्च किया था। जिससे ये कार मार्केट धमाल मचा रही है।

वही टाटा टाटा टिआगो इलेक्ट्रिक कार (Tata Tiago EV) डिलिवरी शुरू कर दी है। जिससे सामने आई जानकारी में कंपनी पहले दिन भारत के 133 शहरों में ग्राहकों को इलेक्ट्रिक हैचबैक की पहली 2,000 यूनिट्स डिलिवर की हैं। 

हजारों में हो रही टाटा टिआगो इलेक्ट्रिक कार (Tata Tiago EV) बुकिंग्स

इसे पहले ही दिन 10 हजार बुकिंग मिल गई थी और अब तक यह आंकड़ा 20 हजार बुकिंग्स पार कर चुका है। जिससे कंपना का कहना है कि ये आंकड़ तेजी से बढ़ता ही जा रहा है।

टाटा टिआगो इलेक्ट्रिक कार (Tata Tiago EV) बैटरी पैक और रेंज

टाटा टिआगो इलेक्ट्रिक कार (Tata Tiago EV) को में दो बैटरी पैक ऑप्शन- 19।2kWh और 24kWh मिलते हैं। 19।2 kWh की बैटरी फुल चार्ज पर 250 किमी तक की रेंज ऑफर करती है, जबकि बड़ा बैटरी पैक फुल चार्ज में 315 किमी तक चलने का दावा करता है। 

वही टाटा टिआगो इलेक्ट्रिक कार (Tata Tiago EV) के चार्जिंग के लिए कुल 4 ऑप्शन दिया है।

  • 7.2kW चार्जर के साथ इसे 3.6 घंटे में 10-100% चार्ज किया जा सकता है।
  • जबकि 15A पोर्टेबल चार्जर से 8.7 घंटे में यह 10 से 100% चार्ज हो जाएगी।
  • इसके अलावा डीसी फास्ट चार्जर के जरिए इसे सिर्फ 58 मिनट में 10 से 100 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है।



Source link