पेश हुई नई Citreon eC3 इलेक्ट्रिक कार, Nexon EV का बेहतर विकल्प, देगी 320 Km की रेंज – Times Bull


Citreon eC3 Electric Car: फ्रांस देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Citreon भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में नई Citreon eC3 को पेश किया गया है। हैदराबाद में हो रहे ई मोटर शो में कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर गाड़ी को प्रदर्शित कर दिया है। इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई थी। अब कंपनी कुछ समय में इसकी कीमतों और डिलीवरी प्रोसेस के बारे में जानकारी देने वाली है।

यह भी पढ़ें:-Tata की धमाकेदार एंट्री से घबराई ये एसयूवी, नए फीचर्स और आकर्षक डिजाइन में लॉन्च होगी SUV

हैदराबाद में चल रहे ई मोटर शो में Citreon eC3 को लांच किया गया है। यह मोटर शो अपने आप में बेहद ही खास है क्योंकि इसका आयोजन राज्य में चल रहे हैदराबादी ई मोबिलिटी सप्ताह के हिस्से के रूप में किया गया है। यह 8 से 10 फरवरी के बीच चलने वाला पहला ईवी एक्सपो है। अगर आप आज के समय इस नई इलेक्ट्रिक कार को बुक करना चाहते हैं तो फिर 25000 की टोकन राशि देकर अपनी नजदीकी शोरूम से बुक कर सकते हैं।

Citreon eC3 की रेंज और बैटरी

Citreon eC3 मैं 29.2 किलोवाट आवर का एलएफपी बैट्री पैक मिलता है। कंपनी का कहना है कि यह बैटरी 320 किलोमीटर तक का रेंज देने में सक्षम है। इस कार में सिंगल फ्रंट एक्सल माउंटेन इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। यह मोटर 56 बीएचपी का पावर और 143 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

इस कार की टॉप स्पीड 107 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है। वही यह रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आएगी। इसमें इको और स्टैंडर्ड जैसे दो ड्राइविंग मोड दिए जाएंगे। दिखने में किसी कॉम्पैक्ट एसयूवी की तरह लगती है लेकिन यह एक हैचबैक होने वाली है।

यह भी पढ़ें:-पहली बार Hero Splendor Plus Xtec 20,000 में बिक रही धड़ाधड़, फीचर्स ने चुराया दिल

सिट्रोन इसी महीने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार की कीमत तो खुलासा करेगी। यह एक क्रॉसओवर होगी क्योंकि कंपनी पहले ही C3 हैचबैक को ICE (Internal Cumbustion Engine) वर्जन में बेच रही है। इस हैचबैक की कीमत भारतीय बाजार में 5.98 लाख रुपए से शुरू होकर 8.25 लाख रुपए तक जाती है। इसका मुकाबला Tata Tiago और Tigor EV से होगा।



Source link