चॉकलेट बेचकर किया चमत्कार, 50 तरह की वैरायटी, आमदनी इतनी कि लोग कर रहे तारीफ


मुकुल सतीजा/करनालःआपने कभी सुना है कि किसी को मीठा खाने का शौक हो लेकिन चॉकलेट न पसंद हो या नहीं ना?, आखिर ये चीज ही ऐसी है जिसका हर कोई दीवाना है. बच्चे हों या बड़े हर कोई इसे खाना पसंद करता है. आज मार्केट में अलग-अलग टाइप की चॉकलेट्स मौजूद हैं, जिन्हें लोग बड़े चाव से खाते हैं. यही नहीं, हर किसी को अपने टेस्ट के मुताबिक किसी खास तरह की चॉकलेट ही पसंद आती है.

आपको बता दें कि करनाल में लाढ़ी सिंह ख़ुद की बनी चॉकलेट बेचते हैं, जिसमें वह अपने परिवार के साथ मिलकर लगभग 50 से ज्यादा प्रकार की चॉकलेट बनाते है. जैसे की राजभोग, पान, क़ुल्फ़ी, रबड़ी, स्ट्रॉबेरी आदि. लाढ़ी सिंह ने कहा कि करनाल रेलवे स्टेशन के पास एक स्टाल लगाते हैं. यह काम कुछ ही समय पहले शुरू किया है, जिसमें उन्हें काफी प्रॉफिट हो रहा है. चॉकलेट खरीदने के लिए लोग काफी दूर-दूर से आते हैं. उन्होंने कहा कि जब कोई भी उनसे एक बार चॉकलेट लेकर जाता है, तो वह उनके पास बार बार आता है.

50 से ज्यादा प्रकार की चॉकलेट
लाढ़ी सिंह ने आगे बताया कि अपने दोस्त अंकित जैन के साथ चॉकलेट का व्यापार मिलकर करते है. इससे पहले उन्होंने चॉकलेट का एक स्टॉल कुरुक्षेत्र में गीता ज्यंती पर भी लगाया था और वहां पर भी लोगों ने इनकी चॉकलेट को काफ़ी ज़्यादा पसंद किया. उन्होंने कहा कि पहले वह 10 से 15 तरह की चॉकलेट की वैरायटी बनाते थे और जब उन्हें अच्छा परिणाम मिला. इसके बाद उन्होंने और ज़्यादा वैरायटी भी बनाना शुरू किया. लाढ़ी सिंह ने बताया कि वह 50 से ज़्यादा क़िस्म की चॉकलेट बनाते हैं और यह उसे ऑनलाइन अपनी वेबसाइट www.chocolatevenue.com पर भी बेचा करते हैं.

Tags: Haryana news, Karnal news, Latest hindi news, Local18, Success Story



Source link