MG Motor की Hector और Gloster के लिए नए साल में चुकाना होगा ज्यादा प्राइस


कुछ वर्ष पहले देश में बिजनेस शुरू करने वाली MG Motor ने नए साल की शुरुआत से अपने व्हीकल्स के प्राइसेज बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी के पोर्टफोलियो में Hector, Hector Plus, Astor और Gloster SUV के अलावा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स Comet EV और ZS EV शामिल हैं। 

MG Motor ने बताया कि प्रोडक्शन की कॉस्ट बढ़ने की वजह से व्हीकल्स के प्राइसेज बढ़ाना जरूरी है। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि प्राइसेज में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी। यह अपने कस्टमर्स के लिए इस वर्ष के अंत में स्पेशल ऑफर्स पेश करेगी जिससे प्राइसेज बढ़ने का भार कम हो सकेगा। इससे पहले Maruti Suzuki, Honda Cars और Tata Motors ने भी अगले वर्ष की शुरुआत से व्हीकल्स के प्राइसेज को बढ़ाने की जानकारी दी थी। कंपनी की सबसे लोकप्रिय SUV Hector का मुकाबला Hyundai की Creta, Kia की Seltos और Maruti Suzuki की Grand Vitara से होता है। इस वर्ष के ऑटो एक्सपो में MG Motor ने Hector और Hector Plus को नए फ्रंट डिजाइन के साथ रीलॉन्च किया था। इसमें 14 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ADAS लेवल 2 टेक्नोलॉजी मिलती है। 

हालांकि, इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ था। Hector 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड और 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ है। इसमें छह स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प हैं। कंपनी की ZS EV की बिक्री भी तेजी से बढ़ रही है। कुछ महीने पहले इसके लिए EV राइड शेयरिंग प्लेटफॉर्म BluSmart Mobility से 500 यूनिट का ऑर्डर मिला था। BluSmart Mobility के दिल्ली एनसीआर और बेंगलुरु के बेडे़ में इस इलेक्ट्रिक कार को शामिल किया जाएगा। 

कंपनी की Comet EV देश में बिकने वाली सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार है। इसका शुरुआती प्राइस 7.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) का है। पिछले सप्ताह JSW Group ने MG Motor की देश की यूनिट में 35 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी। यह हिस्सेदारी कंपनी पर कंट्रोल रखने वाली चीन की SAIC से खरीदी गई है। हालांकि, इस डील की वैल्यू का खुलासा नहीं किया गया है। इससे MG Motor को एक्सपैंशन करने में आसानी हो सकती है। इसकी जल्द ही दूसरा प्लांट शुरू करने की योजना है। पिछले कुछ महीनों में कंपनी बिक्री में बढ़ोतरी हुई है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Automobile, Manufacturing, Electric vehicles, MG Motor, Demand, Stake, Expansion, Hector, JSW Group, China, Gloster, Prices

संबंधित ख़बरें



Source link