चुनाव लड़ने से बच रहे कर्नाटक कांग्रेस के कई बड़े नेता? नहीं दे रहे आलाकमान को जवाब – India TV Hindi


कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल। - India TV Hindi

Image Source : ANI
कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल।

आज गुरुवार को कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन पैनल की बैठक आयोजित होने वाली है। माना जा रहा है कि पार्टी आज की बैठक में कर्नाटक के उम्मीदवारों पर अंतिम मुहर लगा सकती है। हालांकि, इस बीच कांग्रेस के लिए एक बड़ी टेंशन की खबर भी आई है। सूत्रों की मुताबिक, कांग्रेस कर्नाटक के कई वर्तमान मंत्रियों को भी चुनाव में उतारना चाहती है। हालांकि, पार्टी नेतृत्व की अपील के बावजूद कई मंत्री चुनाव लड़ने से किनारा कर रहे हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

विधानसभा में बंपर जीत और 5 गारंटी के असर के बावजूद जिन मंत्रियों में कांग्रेस को मजबूत दावेदारी दिख रही है वे चुनाव लड़ना ही नहीं चाहते हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक HC महादेवप्पा, सतीश जार्किहोली, B नागेंद्रा, कृष्णा बयरेगौड़ा, K H मुनियप्पा, H K पाटिल और ईश्वर खंडरे कुछ ऐसे मंत्री हैं जिन्हें चुनाव लडने की सूचना दी गई है। हालांकि, इनमें से एक मंत्री ने भी अब तक हामी नहीं भरी है।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के इन मंत्रियों में से कुछ ने उनकी जगह अपने परिवार के लोगों का नाम आगे कर दिया है जिससे पार्टी की टेंशन और बढ़ गई है। इन नेताओं को MP सीट जीत लेने के बावजूद उसमें कोई राजनैतिक फायदा नहीं दिख रहा क्योंकि सभी को ये लगता है कि तीसरी बार भी केंद्र में मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है। ऐसे में सिर्फ विपक्षी MP बनकर रह जाने का ख्याल इन्हें रास नहीं आ रहा। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक नई दिल्ली में होने जा रही आज की बैठक में 28 में से 12 से 14 सीटों पर उम्मीदवार फाइनल कर लिए जाएंगे और बाकी सीटों पर आखिरी फैसले से पहले इन मंत्रियों से एक और दौर की बातचीत सम्भावित है । कांग्रेस की आज की बैठक में हाल ही में राज्यसभा में कांग्रेस के लिए क्रॉस वोट करने वाले S T सोमशेखर कांग्रेस में शामिल कर उन्हें बेंगलुरू नॉर्थ की सीट से चुनाव लड़वाने पर भी फैसला लिया जा सकता है। 

Latest India News





Source link