शख्स ने बना दी बियर से चलने वाली मोटरसाइकिल, 240 किमी प्रति घंटा है टॉप स्पीड!


beer-powered motorcycle, beer-powered bike, US beer-powered motorcycle- India TV Hindi

Image Source : YOUTUBE.COM/@KYTHEROCKETMAN
अमेरिका के काई माइकलसन ने बियर से चलने वाली मोटरसाइकिल बनाई है।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के मिनेसोटा में रहने वाले एक शख्स ने बियर से चलने वाली मोटरसाइकिल बनाई है। काई माइकलसन नाम का यह शख्स अपने अजीबोगरीब अविष्कारों के लिए जाना जाता है। इससे पहले उसने रॉकेट से चलने वाला टॉइलट और जेट से चलने वाले कॉफी पॉट का अविष्कार किया था। माइकलसन ने ब्लूमिंगटन में स्थित अपने गैराज में बियर से चलने वाली मोटरसाइकिल बनाकर सबको हैरान कर दिया है। माइकल की इस बाइक में लगा कॉइल बियर को 300 डिग्री तक गर्म करता है और इसके बाद बाइक के नॉजल्स इसे रफ्तार दे देते हैं।

‘मेरी बाइक 240 किमी की रफ्तार छू सकती है’

माइकलसन ने कहा, ‘पेट्रोल के दाम काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। मैं शराब नहीं पीता। मैं शराबी नहीं हूं, इसलिए मुझे बियर का इससे अच्छा इस्तेमाल कुछ नहीं लगा। ईंधन के तौर पर यह अच्छा काम करता है।’ उनका कहना है कि यह बाइक 240 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को छू सकती है और वह जल्द ही इसकी क्षमता को जांचेंगे। माइकलसन के बेटे बडी ने कहा कि यह मोटरसाइकिल किसी भी तरह के ड्रिंक से ऊर्जा लेकर चलने में सक्षम है।

‘यह बाइक रेडबुल और कॉफी से भी चल सकती है’
बडी ने कहा, ‘यह किसी भी तरह के लिक्विड से चल सकेगी। यह रेडबुल भी हो सकता है, और कैरिबू कॉफी भी। यह कुछ भी हो सकता है। लेकिन बियर सबसे सही है।’ दोनों ने कहा कि मोटरसाइकिल को कुछ दिनों बाद रिटायर कर दिया जाएगा और इसे उनके घर पर स्थित उस म्यूजियम में रख दिया जाएगा जहां उनके अधिकांश अविष्कार रखे गए हैं। अब देखना यह है कि पेट्रोल के बढ़ते दामों से परेशान जनता को निजात दिलाने के लिए कोई मोटरसाइकिल कंपनी माइकलसन के इस अविष्कार में दिलचस्पी दिखाती है या नहीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link