गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड के बाद तिहाड़ जेल में बड़ा फेरबदल


New Delhi, Tihar Jail, Tillu Tajpuria- India TV Hindi

Image Source : FILE
तिहाड़ जेल

नई दिल्ली: देश कि सबसे सुरक्षित जेल मानी जाने वाली तिहाड़ में पिछले दिनों में 2 गैंगस्टरों की हत्याएं हो चुकी हैं। इन हत्याकांडों के बाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल हो रहे थे। अब इसके बाद डीजी जेल ने तिहाड़ जेल में बड़ा फेरबदल किया है। डीजी जेल ने एक आदेश जारी करते हुए 99 अधिकारियों और कर्मियों का ट्रांसफर किया है। माना जा रहा है कि इससे गैंगस्टरों के लिंक टूटेंगे और आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगे जा सकेगी। जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उसमें अधीक्षक, उपाधीक्षक, और वार्डर समेत कई कर्मी शामिल हैं। इन्हें दिल्ली कि अलग-अलग जेलों और विभागों में स्थानांतरित किया गया है। 

जेल के अंदर टिल्लू ताजपुरिया को बेखौफ होकर मारा 

गौरतलब है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल में खूंखार गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद से ही जेल की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। तिहाड़ जेल के अंदर से सामने आई सीसीटीवी फुटेज में हत्यारे टिल्लू ताजपुरिया को बेरहमी से चाकू मारते हुए साफ दिख रहे हैं। सितंबर 2021 में रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले में सुनील बालियान उर्फ ताजपुरिया मुख्य आरोपी था, जिसमें उसके दोस्त से गैंगस्टर बने जितेंद्र मान उर्फ गोगी की मौत हो गई थी।

बिश्नोई गैंग के सदस्य प्रिंस तेवतिया की हत्या

वहीं इसके अलावा, इस साल अप्रैल में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य प्रिंस तेवतिया की भी तिहाड़ जेल के अंदर गैंगवार में हत्या कर दी गई थी। जेल नंबर 3 में बंद, तेवतिया को पांच से सात बार चाकू मारा गया था। इसके बाद उसे दिल्ली के दीन दयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन





Source link