Mahindra Thar सस्ते वेरिएंट में 1.5 लीटर डीजल इंजन, 2WD सिस्टम के साथ अगले महीने होगी लॉन्च!


Mahindra जल्द ही अपनी पॉपुलर एसयूवी Thar को सस्ते मॉडल में पेश कर सकती है। थार कंपनी का ऐसा एसयूवी मॉडल है जो ऑफरोड ड्राइव के सबसे पॉपुलर कारों में शुमार है। लेकिन अब इसका सस्ता वेरिएंट कंपनी पेश करने वाली है ताकि यह कार ज्यादा लोगों की पहुंच में आ सके। कंपनी ने अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन इसके बारे में एक ऑनलाइन लीक सामने आया है जो काफी कुछ बताता है। इस नए सस्ते वेरिएंट में कंपनी क्या पेश कर सकती है, इसका हल्का संकेत इस लीक से मिल जाता है। 

Mahindra Thar जल्द ही नए वेरिएंट में आने वाली है। एडवेंचर पसंद करने वाले ग्राहकों की ये फेवरेट एसयूवी ज्यादा अफॉर्डेबल होने वाली है। वर्तमान में थार की शुरुआती कीमत 13.59 लाख रुपये है। इस प्राइस पॉइंट पर कुछ चुनिंदा लोग ही इसे खरीद पाते हैं। लेकिन अब किफायती थार भी मार्केट में आने वाली है और खबर है कि यह डीलरशिप तक पहुंचना शुरू भी हो गई है। सोशल मीडिया यूट्यूब पर इसके बारे में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें अफॉर्डेबल थार के स्पेसिफिकेशंस नजर आ रहे हैं। यह वीडियो यूजर सुमित (@sansCariSumit) ने पोस्ट किया है। 
 

जाहिर है कि अगर कंपनी एसयूवी को अफॉर्डेबल कीमत में पेश करने जा रही है तो इसके इंजन और परफॉर्मेंस में कहीं बदलाव जरूर किए जाएंगे जो कि इस लीक से भी पता चलता है। नई महिंद्रा थार में कंपनी नए पावरट्रेन का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन देखने को मिल सकता है। नई थार में 2 व्हील ड्राइव (2WD) देखने को मिल सकता है। जबकि वर्तमान में मार्केट में मौजूद थार 4WD के साथ आती है। यहां पर इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अफॉर्डेबल थार में परफॉर्मेंस मौजूदा मॉडल की बजाए कम देखने को मिलेगी। 

cqklit28

यूजर ने नई थार का ऑनर मैनुअल भी शेयर किया है
Photo Credit: YouTube/SansCariSumit

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यह कार अब जल्द ही मार्केट में दिखाई दे सकती है। हो सकता है कि अगले महीने यानि जनवरी 2023 में ही कंपनी इसे पेश कर सकती है। क्योंकि इसके डीलरशिप तक पहुंचने की खबरें भी तेजी से फैल रही हैं। जहां तक अन्य फीचर्स की बात है इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटनेमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है। जिसके साथ में Android Auto, Apple Car Play सपोर्टेड होगा। इसके अलावा रूफ माउंटेड स्पीकर्स, ऑटोमेटिक एसी, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील और एंडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम भी देखने को मिल सकता है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link