कोटा: बैलेंस बिगड़ा और छठी मंजिल की खिड़की से नीचे सड़क पर जा गिरा छात्र, हुई मौत


Another student died due to negligence in Kota- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB
कोटा में लापहरवाही से फिर एक छात्र की मौत

कोटा: राजस्थान का कोटा शहर जहां एकतरफ अपने कोचिंग संस्थानों के लिए मशहूर है तो यही शहर छात्रों की मौत के लिए भी कुख्यात है। यहां छात्रों की मौत का सिलसिला रुक नहीं रहा है। हर महीने यहां से छात्रों की मौत की घटनाएं सामने आ जाती हैं। प्रशासन इन मौतों के सिलिसले को रोकने की तमाम कोशिश कर रहा है लेकिन यह रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अब कोटा में एक हॉस्टल की छठी मंजिल की खिड़की से गिरकर एक छात्र की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे की वीडियो भी सामने आई है। 

बालकनी में बैठकर गेम खेल रहे थे छात्र 

मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, कुछ दोस्त एक बालकनी में बैठकर गेम खेल रहे थे। गेम खेलने के बाद वे सभी उठकर वहां से जाने लगते हैं कि तभी एक छात्र का संतुलन बिगड़ जाता है और वह खिड़की से नीचे जा गिरता है। गिरने के बाद छात्र के साथी घटनास्थल पर पहुंचे और उसे तुरंत निजी अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई। घटना कोटा के जवाहर नगर थाना इलाके के पेट्रोल पंप के पीछे बने हॉस्टल की है।

पश्चिम बंगाल का रहने वाला था छात्र 

मृतक छात्र का नाम शानांशु भट्टाचार्य है औत वह पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी का रहने वाला था। ईशानांशु 6 महीने पहले ही मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने के लिए कोटा आया था। घटना के समय उसके साथ मौजूद दूसरे छात्र  ने बताया कि गुरुवार देर रात को हॉस्टल की छठी मंजिल पर बैठकर कुछ दोस्त मोबाइल में गेम खेल रहे थे, जिसके बाद जब सभी दोस्त जब जाने लगे, उसी समय ईशानांशु का संतुलन बिगड़ा और वह बालकनी की जाली सहित 6 मंजिल से नीचे आ गिरा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन





Source link