जानिए कौन है कश्मीरी युवक नाजिम, जिसने पीएम मोदी के साथ ली सेल्फी – India TV Hindi


Narendra Modi- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
नाजिम नजीर ने पीएम मोदी के साथ ली सेल्फी

श्रीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धारा 370 हटने के बाद से पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरा पर गए। यहां प्रधानमंत्री का जबरदस्त स्वागत किया गया। पीएम ने श्रीनगर के बख्शी तलब में एक जनसभा को संबोधित भी किया। इसके साथ ही उन्होंने यहां 32 हजार करोड़ रुपये की सौगात भी घाटी को दी। इसके साथ ही उन्होंने यहां सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत भी की।

इस दौरान पुलवामा के एक युवक नाजिम ने पीएम मोदी से सेल्फी की डिमांड कर दी। पीएम ने युवक को निराश नहीं किया। उन्होंने नाजिम के साथ सेल्फी खिंचाई और उसे सपने सोशल मीडिया एकाउंट पर पोस्ट भी कर दिया। अब हर जगह नाजिम की चर्चा हो रही हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि ये नाजिम कौन है, जिसकी पीएम मोदी ने इच्छा पूरी की।

मधुमक्खी पालन करता है युवक

दरअसल नाजिम नजीर कश्मीर के पुलवामा के रहने वाले हैं। वह मधुमक्खी पालन करते हैं। पीएम मोदी से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि आज कश्मीरी शहद की कीमत एक हजार रुपए किलो तक पहुंच गई है। नाजिम के घर वाले चाहते थे कि वह डॉक्टर या इंजीनियर बनें लेकिन उन्होंने मधुमक्खी पालन शुरू किया। नाजिम ने मधुमक्खी पालन की शुरुआत केवल दो बॉक्स से की थी और आज वह 200 बॉक्स में कर रहे हैं।

कार्यक्रम के बाद पीएम के साथ ली सेल्फी

नाजिम ने पीएम से बातचीत के दौरान बताया कि शुरुआत में वह बोतल में भरकर शहद बेचा करते थे, लेकिन आज वह वेबसाइट की मदद से भी शहद बेच रहे हैं। वह बताते हैं कि कश्मीर के शहद की बहुत डिमांड है। आज उसकी कीमत 1000 रुपए किलो तक पहुंच गई है। इसके बाद वह पीएम से उनके साथ सेल्फी लेने की डिमांड करते हैं, जिसपर प्रधानमंत्री कहते हैं कि एसपीजी के लोगों से बोलता हूं बाद में आपको मेरे पास लाने के लिए। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद SPG के जवान नाजिम को पीएम के पास ले जाते हैं और वह नाजिम पीएम के साथ सेल्फी लेते हैंएसपीजी के लोगों से बोलता हूं बाद में आपको मेरे पास लाने के लिए।

Latest India News





Source link