लखनऊ की टीम के लिए हार में बड़े गुनहगार बने केएल राहुल! इस तरह से गंवा दिया हाथ में आया हुआ मैच


KL Rahul - India TV Hindi

Image Source : IPLT20.COM
KL Rahul

KL Rahul Batting IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 रनों से हरा दिया। इस मैच में एक समय लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम जीत के करीब थी, लेकिन फिर बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने अर्धशतक लगाया, लेकिन इसके बाद भी सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें आड़े हाथों ले लिया। 

केएल राहुल ने खेली धीमी पारी  

केएल राहुल ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पारी का पहला ओवर मेडन खेला। इसके बाद भी वह मैदान पर बड़े स्ट्रोक नहीं लगा पा रहे थे। उन्होंने मैच में बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की। उन्होंने 61 गेंदों में 68 रन बनाए, जिसमें 8 चौके शामिल थे। मैच में उन्होंने कोई भी छक्का नहीं लगाया। राहुल आखिरी ओवर में मोहित शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। अगर राहुल पहला ओवर मेडन नहीं खेलते या फिर वह मिडिल ओवर्स मे तेज बल्लेबाजी करते तो मैच का नतीजा लखनऊ के पक्ष में जा सकता था, लेकिन वह ऐसा करने में बुरी तरह से फेल साबित हुए हैं। इसलिए अर्धशतक लगाने के बाद भी वह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। 

आईपीएल 2023 में किया है ऐसा प्रदर्शन 

केएल राहुल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। भारत की टेस्ट और टी20 टीम से वह बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया में उनकी जगह युवा शुभमन गिल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बाद वह आईपीएल 2023 में अभी तक सिर्फ दो अर्धशतक ही लगा पाए हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में अभी तक 8 रन, 20 रन, 35 रन, 18 रन, 74 रन, 39 रन और 68 रनों की पारी खेली है। 

मैच का ये रहा टर्निंग प्वाइंट 

गुजरात टाइंटस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स को जीतने के लिए 20 ओवर में 135 रनों की जरूरत थी। लखनऊ की टीम की शुरुआत भी अच्छी हुई थी। जब केएल राहुल और काइल मेयर्स ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। मेयर्स 24 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद क्रुणाल पांड्या ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली। क्रुणाल 23 रन बनाकर आउट हो गए। वह 15वें ओवर में नूर अहमद की गेंद पर आउट हुए। आखिरी 30 गेंदों में लखनऊ की टीम को 30 रनों की जरूरत थी। तब राहुल 45 गेंदों में 58 रन और निकोलस पूरन बिना रन बनाए क्रीज पर मौजूद थे। यहां से लखनऊ की जीत निश्चित लग रही थी, लेकिन आखिरी पांच ओवर्स में गुजरात के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। 

आखिरी पांच में ओवर्स में बदला मैच 

16वें ओवर में जयंत यादव ने सिर्फ 3 रन दिए। इसके बाद 17वें ओवर में नूर अहमद ने सिर्फ 4 रन दिए और निकोलर पूरन का विकेट भी हासिल किया। फिर 18वें ओवर में मोहित शर्मा ने 6 रन दिए। 19वें ओवर में  मोहम्मद शमी ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए सिर्फ 5 रन दिए। इस तरह से आखिरी ओवर में लखनऊ की टीम को जीत के लिए 6 गेंदों में 12 रनों की जरूरत थी। कप्तान गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंद मोहित शर्मा को थमाई। उनके इस ओवर में चार विकेट गिरे और उन्होंने सिर्फ 4 रन दिए। इस तरह से गुजरात टाइटंस ने 7 रनों से मैच जीत लिया। 

Latest Cricket News





Source link