KKR vs RR Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने किया शानदार कमबैक, केकेआर को 9 विकेट से दी मात – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

KKR vs RR IPL 2023 Highlights: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 56 में आरआर और केकेआर की टीम आमने सामने थीं। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से जीत हासिल हुई।

KKR vs RR Highlights: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 56 में आरआर और केकेआर की टीम आमने सामने थीं। इस मुकाबले में आरआर को 9 विकेट से एकतरफा जीत हासिल हुई। कोलकाता नाईट राइडर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए थे। जिसे आरआर की टीम महज 13.1 ओवर में बड़े ही आसानी से चेस कर लिया।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

कोलकाता नाईट राइडर्स की बल्लेबाजी

इस मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत काफी खराब रही और ट्रेंट बोल्ट ने दोनों ओपनर्स को पावरप्ले के अंदर ही पवेलियन भेज दिया। इस मैच में जेसन रॉय ने 10 तो वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने एक चौका और दो छक्कों के मदद से 12 गेंद में 18 रन की पारी खेली। इन दो शुरूआती झटकों के बाद कोलकाता की ओर से अय्यर और नितीश राणा के बीच हुई 48 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान नीतीश ने 17 बॉल में 22 रन बनाए। इस दौरान इनके बल्ले से 2 चौके भी देखने को मिले। वेंकटेश अय्यर ने धीमी शुरुआत की और इन्होंने शुरुआती 20 बॉल में सिर्फ 11 रन बनाए। जिसके बाद वेंकटेश अय्यर ने 10वें ओवर में रफ्तार पकड़ी और दो छक्के जड़े।

इस स्थिति से कोलकाता की टीम तेजी से रन बना सकती थी, लेकिन युजवेंद्र चहल ने 11वें ओवर में कप्तान नितीश को अपना शिकार बनाया। एक छोर से अय्यर ने पारी को संभाला लेकीन कुछ देर बाद आंद्रे रसेल भी 10 बॉल में 10 रन बनाकर आउट हो गए। केकेआर की टीम ने 16 ओवर्स में 127/4 का स्कोर बनाया था। जिसके बाद चहल ने अपनी अंतिम 12 गेंदों में मात्र सात रन देकर अय्यर, शार्दुल ठाकुर और रिंकू सिंह का विकेट चटकाया और केकेआर के एक बड़े स्कोर तक पहुंचने की सारी उम्मीदों को तोड़ दिया। बाकी 2 ओवर में संदीप शर्मा ने 15 रन दिए और सुनील नरेन का विकेट हासिल किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बैटिंग करते 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रनों का टारगेट दिया। कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया। इस मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट हासिल किए, जबकि बोल्ट को दो सफलताएं मिली। साथ ही चहल आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

राजस्थान रॉयल्स का रन चेस

150 रन का टारगेट चेस करने उतरी राजस्थान ने धमाकेदार शुरुआत की। ओपनर यशस्वी जायसवाल ने पहले ही ओवर में 26 रन ठोक दिए थे। केकेआर की ओर से उनके कप्तान नीतीश राणा ने अपने पहले ओवर में ही तीन चौके और दो छक्के दिए। इस मुकाबले में जॉस बटलर की किस्मत थोड़ी खराब रही क्योंकि वह 3 गेंद में बिना खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद आरआर के कप्तान संजू सैमसन 29 बॉल में 48 रन बनाए, वहीं ओपनर यशस्वी जायसवाल ने मात्र 47 बॉल में 98 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 5 छक्के देखने को मिले। इस जीत के साथ आरआर इस वक्त अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।




Source link