बिजनेस पार्टनर को दिल्ली से किडनैप कर ले जा रहे थे कश्मीर, पुलिस ने रास्ते में ही दबोचा


Man Kidnapped, Man Kidnapped Delhi, Man Kidnapped Delhi Kashmir- India TV Hindi

Image Source : PTI REPRESENTATIONAL
दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

नयी दिल्ली: पंजाब के फगवाड़ा में पुलिस ने अपने बिजनेस पार्टनर को किडनैप करने के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ने अपने 40 साल के बिजनेस पार्टनर को पैसों के लेन-देन को लेकर किडनैप किया था। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने किराये पर ली गई टैक्सी के ड्राइवर के सामने खुद को पुलिस अधिकारी बताया और पीड़ित को जबरन अपने साथ जम्मू कश्मीर ले जा रहे थे। पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान 48 साल के निसार अहमद और 48 साल के ही इम्तियाज अहमद के रूप में की गई है।

पुलिस को मिली थी एक PCR कॉल


पुलिस ने बताया कि दोनों जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले के निवासी हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को गुरुवार को एक PCR कॉल मिली जिसमें एक व्यक्ति ने कहा कि कश्मीरी गेट के पास से कुछ कश्मीरी उसके रिश्तेदार सैयद तारिक को उठा ले गए हैं। अधिकारी ने कहा कि फोन करने वाले से संपर्क किया गया जिसने कहा कि वह कश्मीर से बोल रहा है। अधिकारी ने बताया कि आसपास के राहगीरों और विक्रेताओं के साथ पूछताछ की गई और सभी टूर एंड ट्रैवेल दफ्तरों का दौरा किया गया।

‘कश्मीरी गेट से किडनैप किया गया शख्स’

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि 2 कश्मीरी व्यक्तियों ने हरे रामा ट्रेवल्स, कश्मीरी गेट से एक अन्य कश्मीरी को किडनैप कर लिया। कलसी ने कहा कि हरे रामा ट्रैवल्स के पास लगे CCTV फुटेज की जांच की गई तो खुलासा हुआ कि आरोपी दूसरे कश्मीरी को जबरन टैक्सी में बैठाकर ले गए। पुलिस जांच के दौरान, CCTV फुटेज खंगाला गया और पता चला कि कथित वाहन GT करनाल रोड के रास्ते कश्मीर की ओर जा रहा है।

‘किडनैपर्स को फगवाड़ा में पकड़ा गया’

पुलिस ने कहा कि उनका तुरंत पीछा किया गया और हरियाणा एवं पंजाब में SSP को तुरंत संदेश भेजा गया। DCP ने कहा कि बाद में पंजाब पुलिस की मदद से अपहरणकर्ताओं को फगवाड़ा शहर में पकड़ लिया गया। DCP ने कहा कि पीड़ित को छुड़ा लिया गया और उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि दोनों पक्ष व्यापारिक साझेदार हैं और पीड़ित और केसर एवं शाल का व्यापार करने वाले आरोपियों के बीच 55 लाख रुपये के लेनदेन का विवाद था।

’55 लाख रुपये वसूलने की फिराक में थे आरोपी’

पुलिस ने बताया कि पीड़ित कर्ज चुकाने की स्थिति में नहीं था और जब पीड़ित ने विरोध किया तो आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने उसे धमकी भी दी कि वह चुपचाप उनके साथ जम्मू कश्मीर चले। आरोपी पीड़ित के अपहरण के बाद उसके परिजनों से 55 लाख रुपये वसूलने की फिराक में थे।

ये भी पढ़ें:

10 साल में 42 गुना बढ़ गई BJP सांसद की संपत्ति, ADR की रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

दिल्ली के बुराड़ी में ATM चोर को पकड़ने के लिए नाले में कूद गए पुलिस अफसर

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन





Source link