जस्टिन ट्रूडो की फिर हुई फजीहत, अब जमैका में खराब हुआ कबाड़ा प्लेन, भारत में भी दिया था धोखा


कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का विमान जमैका की यात्रा के दौरान एक बार फिर खराब हो गया. ऐसा मामला चार महीने में दूसरी बार सामने आया है. कनाडाई सशस्त्र बलों ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें समस्या के समाधान के लिए मरम्मत दल के साथ दूसरा विमान भेजने के लिए मजबूर होना पड़ा है. बता दें कि ट्रूडो पारिवारिक अवकाश के लिए कैरेबियाई द्वीप पर थे.

BBC की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों विमान CC-144 चैलेंजर विमान थे, जो कनाडाई सशस्त्र बलों द्वारा उपयोग किए जाते हैं. ट्रूडो को सुरक्षा कारणों से सैन्य विमान से यात्रा करनी पड़ती है उन्होंने 26 दिसंबर को जमैका के लिए उड़ान भरी थी. सीबीसी समाचार रिपोर्ट के अनुसार समस्या का पता 2 जनवरी को चला, जिसके बाद दूसरे विमान में पहले विमान की मरम्मत के लिए एक रखरखाव टीम आई. 4 जनवरी को वह मूल कार्यक्रम के अनुसार लौट सके.

ट्रूडो को हाल के वर्षों में यात्रा दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ा है. पिछले सितंबर में भी ट्रूडो का भारत से प्रस्थान करते समय विमान खराब हो गया था. सितंबर में, G20 शिखर सम्मेलन के बाद दिल्ली से उनके प्रस्थान में शर्मनाक देरी हुई थी क्योंकि उनके विमान में एक यांत्रिक समस्या आ गई थी.

प्लेन में उड़ान भरते समय क्रू मेंबर की मौत… यात्रियों के सामने तोड़ा दम, कैंसल करनी पड़ी फ्लाइट

जस्टिन ट्रूडो की फिर हुई फजीहत, अब जमैका में खराब हुआ कबाड़ा प्लेन, भारत में भी दिया था धोखा

2019 में उनके चुनाव अभियान के दौरान बड़ा हादसा होते-होते टला था. इस दिन पत्रकारों को ले जा रही एक बस ट्रूडो के विमान के पंख से टकरा गई थी. उस वर्ष विमान के क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद उन्हें लंदन में नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए एक बैकअप विमान का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ा. लेकिन बैकअप विमान में भी एक समस्या का पता चला और प्रधानमंत्री को घर लौटने के लिए तीसरे विमान का उपयोग करना पड़ा.

Tags: Canada News, Justin Trudeau



Source link