Jammu Kashmir Opinion Poll: ओपिनियन पोल में बीजेपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस को आधी-आधी सीट – India TV Hindi


Jammu Kashmir Opinion Poll- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
जम्मू कश्मीर की 6 सीटों पर कौन आगे?

जम्मू कश्मीर: आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए इंडिया टीवी-CNX ने ओपिनियन पोल किया है, जिसमें जनता के दिल को समझने की कोशिश की गई है। ओपिनियन पोल के मुताबिक, जम्मू कश्मीर की 6 लोकसभा सीटों में से 3 सीटें बीजेपी और 3 सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस को मिलती हुई दिख रही हैं। वहीं कांग्रेस, पीडीपी और डीपीएपी को शून्य सीट मिलती दिख रही है। गुलाम नबी आजाद की पार्टी का खाता इस चुनाव में खुलता हुआ नहीं दिख रहा है।

यानी घाटी की 3 सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस जीत रही है। वहीं जम्मू रीज़न की दोनों सीटें बीजेपी जीत रही है। लद्दाख की एक सीट फिर से बीजेपी जीत सकती है। 

क्या है जम्मू कश्मीर की सीटों का गणित?

  1. बारामूला: नेशनल कॉन्फ्रेंस के मो. अकबर लोन सांसद हैं। 30 हजार वोटों से JKPC को हराया था। ओपिनियन पोल के मुताबिक एक बार फिर यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस जीत सकती है।
  2. श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला सांसद हैं। पीडीपी को 70 हजार वोटों से हराया। ओपिनियन पोल के मुताबिक एक बार फिर यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस जीत सकती है।
  3. अनंतनाग: नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी जीते। कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर को 6676 वोटों से हराया। ओपिनियन पोल के मुताबिक एक बार फिर यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस जीत सकती है।
  4. उधमपुर: बीजेपी के जीतेंद्र सिंह सांसद हैं। कांग्रेस को साढ़े तीन लाख के मार्जिन से हराया। ओपिनियन पोल के मुताबिक, एक बार फिर यहां बीजेपी जीत सकती है।
  5. जम्मू: बीजेपी के जुगल किशोर जीते। कांग्रेस को तीन लाख वोटों से हराया। ओपिनियन पोल के मुताबिक, एक बार फिर यहां बीजेपी जीत सकती है।
  6. लद्दाख: बीजेपी के जामयांग नामग्याल सांसद हैं। कांग्रेस को 11 हजार वोटों से हराया। ओपिनियन पोल के मुताबिक एक बार फिर यहां बीजेपी जीत सकती है।





Source link