IPL 2023: जोस बटलर को हुआ भारी नुकसान, देना पड़ेगा इतना जुर्माना – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जाेस बटलर पर BCCI ने जुर्माना लगाया है। बटलर ने कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन किया था।

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जाेस बटलर आईपीएल में आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया है जिस कारण बीसीसीआई ने उन पर जुर्माना लगाया है। जोस बटलर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है जिसकी वजह से इस मामले में आगे कार्रवाई नहीं की गई। आपको बता दें कि 11 मई को खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 150 रन का टारगेट दिया था जिसे आरआर ने महज 13.1 ओवर में हासिल कर लिया। इस दौरान आरआर ने जोस बटलर के रूप में मात्र एक विकेट गंवाया था, जोकि बिना खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

आईपीएल द्वारा जारी किए गए प्रेस रिलीज के अनुसार राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी जोस बटलर पर केकेआर और आरआर के बीच 11 मई को खेले गए मुकाबले के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए हैं, जिस कारण उनकी 10 प्रतिशत मैच फिर जुर्माने के रूप में काट ली जाएगी।

प्रेस रिलीज के अनुसार जोस बटलर ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के अंतर्गत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है।

साथ ही आपको जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 मुकाबले के वक्त क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण के दुरुपयोग से जुड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब जोस बटलर रन आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तब उन्होंने गुस्से से बाउंड्री पर अपना बैट मारा था जिस कारण उन्हें यह सजा सुनाई गई है।




Source link