IPL 2023: हार के बाद गेंदबाजों के बजाए बल्लेबाजों पर भड़के RCB के कोच, जानें क्यों किया ऐसा


Virat Kohli, Faf Du Plessis- India TV Hindi

Image Source : PTI
विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए जवाब में मुंबई ने इस टारगेट को 16.3 ओवर में ही चेज कर लिया। आरसीबी की हार के बाद उनकी गेंदबाजी पर काफी ज्यादा सवाल खड़े किए गए। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच संजय बांगड़ का मानना है कि टीम में युवा अनकैप्ड भारतीय बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण मौकों का फायदा नहीं उठाया है। जिसके कारण उनकी टीम यह मुकाबला हार गई।

इन बल्लेबाजों पर भड़के कोच

मंगलवार को, ग्लेन मैक्सवेल के 68, कप्तान फाफ डु प्लेसिस के 65 और दिनेश कार्तिक के 18 गेंदों में 30 रन को छोड़कर, कोई भी बल्लेबाज चल नहीं पाया। जबकि महिपाल लोमरोर, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक अच्छा अर्धशतक बनाने के बाद, सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए, विकेटकीपर-बल्लेबाज अनुज रावत का कमजोर प्रदर्शन जारी रहा। वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आने के बाद सिर्फ छह रन पर आउट हो गए। कोच ने कहा कि हमने टीम इस तरह से बनाई थी (ग्लेन) मैक्सवेल, फाफ (डु प्लेसिस), विराट (कोहली) और दिनेश (कार्तिक) बल्लेबाजी का आधार बनेंगे और युवा खिलाड़ी उनके आसपास खेलेंगे।

क्या बोले बांगड़

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बांगड़ ने कहा कि वे प्रगति कर रहे हैं, लेकिन बहुत अच्छी गति से नहीं। महिपाल लोमरोर ने अपने मौके को अच्छी तरह से भुनाया है, लेकिन अनुज रावत या यहां तक कि शाहबाज अहमद जैसे लोगों को जब भी अवसर मिले हैं, दुर्भाग्य से उनका फायदा नहीं उठा पाए हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच बांगड़ ने रिंकू सिंह का उदाहरण देते हुए कहा कि टीम को युवा बल्लेबाजों से लगातार अच्छा प्रदर्शन हासिल करने के लिए धैर्य रखना होगा। यही सीख है, आपको युवाओं के साथ धैर्य रखना होगा और यह उम्मीद करने में समय लगता है कि वे अपने अवसरों का लाभ उठाएंगे और टीम के लिए मैच जीतने वाले प्रदर्शन पर मंथन करेंगे।

मुंबई से हार के साथ ही बैंगलोर अब 11 मैचों में 10 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर खिसक गई है। बांगड़ ने बैंगलोर को अंतिम दस ओवरों में अतिरिक्त रन बनाने के लिए गति नहीं मिलने पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि हां यह हमें चोट पहुंचाता है। हम निश्चित रूप से जीतना और तालिका में ऊपर की ओर बढ़ना पसंद करेंगे। तालिका में मुकाबला बहुत नजदीकी है और इसका फैसला टूर्नामेंट के अंतिम मैच तक होगा। उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से 10 रन पीछे रह गए। हमने बीच के चरण में तीन विकेट खो दिए, जिसमें मैक्सवेल, फाफ और लोमरोर आउट हो गए और अंत में हमें वह गति नहीं मिल पाई, जो उन अतिरिक्त 10 रनों को हासिल करने के लिए जरूरी थी।

Latest Cricket News





Source link