पुतिन के बदले सुर, बाइडन की तारीफ के बांधे पुल, कहा- ट्रंप से ज्यादा …


मॉस्को. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से अधिक अनुभवी बताते हुए कहा है कि वह बाइडन को दूसरा कार्यकाल जीतते देखना पसंद करेंगे. रूस के सरकारी टेलीविजन के साथ बुधवार को एक साक्षात्कार में पुतिन ने कहा कि वह अमेरिका में निर्वाचित होने वाले किसी भी राष्ट्रपति के साथ काम करेंगे, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि रूस की नजर में बेहतर विकल्प कौन होगा तो उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वह चाहेंगे कि बाइडन जीतें.

पुतिन ने कहा ‘बाइडन अधिक अनुभवी हैं, और उनके कदमों को लेकर अनुमान लगाया जा सकता है, वह पुराने जमाने के नेता हैं, लेकिन हम किसी भी अमेरिकी नेता के साथ काम करेंगे, ऐसा नेता जिस पर अमेरिकी लोग भरोसा करते हों.’ बाइडन के स्वास्थ्य के मुद्दों पर अटकलों के बारे में पूछे जाने पर पुतिन ने जवाब दिया कि ‘मैं डॉक्टर नहीं हूं और मैं इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं समझता.’

वहीं एस्टोनिया फॉरेन इंटेलिजेंस सर्विस ने मंगलवार को कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के खत्म होने के बाद दीर्घकालिक आधार पर मास्को के संभावित हमले के तहत बाल्टिक राज्यों और फिनलैंड के साथ नाटो सीमा पर अपनी सैन्य तैनाती को दोगुना करने की योजना बना रहे हैं. खुफिया एजेंसी ने कहा कि पुतिन के मन में अभी भी संघर्ष की भूख है और यूक्रेन पर आक्रमण के लगभग दो साल बाद वह एक अप्रत्याशित खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं. एस्टोनिया ने 1991 में पूर्व सोवियत संघ से अपनी स्वतंत्रता प्राप्त की. यह 2004 में नाटो का सदस्य बन गया.

यहां आर्मी जवान के बीवी की रखवाली रखती है सरकार! धोखा दिया तो हो जाएगी जेल, कानून में है प्रावधान

पुतिन के बदले सुर, अमेरिकी प्रेसीडेंट बाइडन की तारीफ के बांधे पुल, कहा- ट्रंप की तुलना में ज्यादा ...

खुफिया एजेंसी ने कहा कि रूस एस्टोनिया के पास तैनात 19,000 सैनिकों को दोगुना कर सकता है. खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि फिनलैंड के पास रूस की सेना की उपस्थिति, जिसके साथ इसकी 830 मील की सीमा साझा है, अब तक काफी कम रही है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह परिदृश्य अब बदलने जा रहा है क्योंकि फिनलैंड हाल ही में नाटो का सदस्य बना है. रिपोर्ट में कहा गया है कि रूस का नया सैन्य गठन कम से कम दो या तीन युद्धाभ्यास इकाइयों के साथ लगभग एक दर्जन अग्नि समर्थन और युद्ध समर्थन इकाइयों के साथ बनाया जाएगा.

Tags: Donald Trump, Joe Biden, Russia News, Vladimir Putin



Source link