IND vs ENG: रोहित शर्मा का बड़ा कीर्तिमान, विराट-धोनी की खास लिस्ट में हुए शामिल – India TV Hindi


Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित शर्मा

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मैच में भी टीम इंडिया ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखा है और टॉस हारने के बाद भी उन्होंने इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 218 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया और पहले ही दिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी भी आ गई। जहां टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शानदार टच में नजर आए। इस दौरान रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया है। रोहित शर्मा ने ऐसा कारनामा किया जिसे आज तक सिर्फ पांच ही बल्लेबाज कर सके थे, वह ऐसा करने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी बने हैं।

रोहित शर्मा के नाम बड़ा कीर्तिमान

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने इस दौरान एक शतक भी जड़ा। सीरीज के पांचवें मैच के दौरान रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान अपने 1000 रन पूरे कर लिया। इसी के साथ वह एक खास लिस्ट का हिस्सा बन गए। अब इस लिस्ट में छह खिलाड़ी हो गए हैं। यह लिस्ट उन खिलाड़ियों की है जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बतौर कप्तान 1000 रन बनाए हो। रोहित शर्मा के नाम तीनों फॉर्मेट में बतौर कप्तान 1000 रन हो गए हैं। रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, एमएस धोनी, केन विलियमसन, फाफ डु प्लेसिस और बाबर आजम इस मुकाम को हासिल कर चुके हैं।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान के तौर पर 114 मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 84 जीत और 26 हार दर्ज की हैं। उन्होंने दो ड्रा और एक बेनतीजा मुकाबले में भी टीम का नेतृत्व किया। बात करें टेस्ट क्रिकेट के बारे में तो रोहित शर्मा ने कप्तान के रूप में 15 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया है। इन मैचों में उसे नौ में जीत मिली है और चार में हार का सामना करना पड़ा है। रोहित का जीत प्रतिशत 69.23 है। रोहित शर्मा का रिकॉर्ड कप्तान के तौर पर अब तक काफी शानदार रहा है और जून के महीने में वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का नेतृत्व करते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने रचा कीर्तिमान, पहली बार भारतीय ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, IND vs ENG टेस्ट सीरीज में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

Latest Cricket News





Source link