IND vs ENG: धर्मशाला में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट, अश्विन-बेयरस्टो जड़ेंगे खास शतक, देखें संभावित प्लेइंग 11 – India vs england 5th test match preview r ashwin jonny bairstow 100th test see weather report and ind probable playing xi


IND vs ENG 5th Test: भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का यह 100वां टेस्ट मैच होगा। यह चौथी बार होगा जब दो खिलाड़ी एक साथ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे।

By Kushagra Valuskar

Publish Date: Tue, 05 Mar 2024 08:13 PM (IST)

Updated Date: Tue, 05 Mar 2024 08:13 PM (IST)

IND vs ENG: धर्मशाला में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट, अश्विन-बेयरस्टो जड़ेंगे खास शतक, देखें संभावित प्लेइंग 11
IND vs ENG 5th Test

HighLights

  1. टेस्ट का शतक लगाने को तैयार अश्विन-बेयरस्टो
  2. धर्मशाला में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट

खेल डेस्क, नई दिल्ली। IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दो खिलाड़ियों के लिए बहुत अहम होगा। भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का यह 100वां टेस्ट मैच होगा। यह चौथी बार होगा जब दो खिलाड़ी एक साथ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 3-1 की बढ़त बना ली है।

ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘टीम यह मैच जीतकर 4-1 से सीरीज अपने नाम करेगी।’ अपने 100वें टेस्ट के बारे में उन्होंने कहा कि यह बड़ा अवसर है, लेकिन मेरी तैयारी में कोई बदलाव नहीं आया है। यह टेस्ट ने सिर्फ मेरे बल्कि मेरे परिवार के लिए महत्वपूर्ण है। वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने धर्मशाला मैदान की पिच को बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि यहां की परिस्थितियां हमारे लिए अनुकूल हैं। हम 5वां टेस्ट मैच जीतेंगे।

कैसा रहेगा धर्मशाला का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिन रुक-रुककर बारिश हो सकती है। वहीं, बर्फबारी की संभावना है। ऐसे में दोनों टीमों के लिए टॉस महत्वपूर्ण होगा। कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। सर्द हवाओं के कारण पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है।

तीन बार दो खिलाड़ियों ने एक साथ जड़ा टेस्ट शतक

रविचंद्रन अश्विन और जॉनी बेयरस्टो से पहले 2013 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज में माइकल क्लार्क और एलिस्टर कुक ने टेस्ट मैचों का शतक एक साथ पूरा किया था। 2000 में इग्लैंड के माइकल एथर्टन और एलेक स्टीवर्ट ने इस उपलब्धि को हासिल किया है। वहीं, 2006 में साउथ अफ्रीका के जाक कालिस, शॉन पोलाक और न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग ने सेंचुरियन में अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था।

धर्मशाला टेस्ट मैच में भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, रविंद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

  • ABOUT THE AUTHOR
    defalt imgunnamed

    माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल से मास कम्युनिकेशन स्नातक कुशाग्र वालुस्कर नईदुनिया डिजिटल में सीनियर सब एडिटर के पद पर हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माह



Source link