IND vs AUS: नागपुर टेस्ट पर सट्टेबाजों का साया, पुलिस ने इन 4 को किया गिरफ्तार


IND vs AUS- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IND vs AUS

नागपुर में इस वक्त बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी और महज 177 पर सिमट गई थी। वहीं इस मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर 7 विकेट पर 321 रन हो चुका है। टीम इंडिया की बढ़त इस वक्त 144 रनों की हो चुकी है। इसी बीच इस टेस्ट मैच से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल इस मैच में सट्टेबाजी करते हुए कुछ युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सट्टेबाजों को किया गया गिरफ्तार 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान नागपुर पुलिस की अपराध शाखा ने शुक्रवार को विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) के जामथा स्टेडियम से चार कथित क्रिकेट सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी मैदान के वास्तविक घटनाक्रम और उनके लाइव टेलीकास्ट के बीच के अंतर को भुनाने के लिए स्टेडियम से मैच की जानकारी बाहर दूसरे सट्टेबाजों से साझा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए आरोपी मुंबई, भंडारा और नागपुर के रहने वाले हैं।  पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ हिंगना थाने में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। 

टीम इंडिया के पास बड़ी बढ़त

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच नागपुर में चल रहा है। अब दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। टीम इंडिया ने पहले दिन जो पकड़ बनाई थी, उसे ढीला नहीं पड़ने दिया है। लगातार मैच पर कब्जा और भी ज्यादा मजबूती से जकड़ा जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 321 रन बना लिए हैं। जब दिन का खेल समाप्त हुआ, तब बाएं हाथ के बल्लेबाज रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल क्रीज पर टिके हुए थे। टीम इंडिया की लीड अब 144 रनों की हो गई है। 

दूसरे दिन की हाईलाइट्स की बात की जाए तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का शतक सबसे बड़ी खबर रही। वे पहले दिन नाबाद लौटे थे और दूसरे दिन भी उनकी पारी बदस्तूर जारी रही। उन्होंने 171 गेंद पर अपना शतक पूरा किया और 120 रन के कुल स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस बीच विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा का बल्ला नहीं चला। टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव और केएस भरत भी कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके और सस्ते में ही आउट होकर चले गए। 

हालांकि लोअर आर्डर में अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने काफी शानदार बल्लेबाजी की। रवींद्र जडेजा ने पहले मैच में गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए और उसके बाद जब बल्लेबाजी की बारी आई तो वहां भी शानदार अर्धशतक लगाया और अभी भी नाबाद हैं। मैच दिन का खेल खत्म हुआ, तब तक रवींद्र जडेजा 170 गेंद पर 66 रन बनाकर नाबाद थे। उनके बल्ले से आज नौ चौके आए। वहीं अक्षर पटेल की बात करें तो वे 102 गेंद पर 52 रन बनाकर नाबाद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link