नए अवतार में आई Hyundai Venue, SUV में मिल रहा ये अनोखा फीचर – Times Bull


Hyundai Venue: सब-4 एसयूवी सेगमेंट में हुंडई की वेन्यू (Hyundai Venue) काफी लोकप्रिय है। अब कंपनी ने ‘एग्जीक्यूटिव’ नाम से इस एसयूवी के एक नए वेरिएंट को बाजार में उतारा है। अगर आपकी योजना भी इस एसयूवी को खरीदने की है। तो यहाँ पर आपको इससे जुड़ी सभी जरूरी जानकारी मिल जाएगी।

Hyundai Venue Executive Turbo MT का डिज़ाइन

कंपनी ने हुंडई वेन्यू एग्जीक्यूटिव टर्बो (Hyundai Venue Executive Turbo) में 16-इंच के डुअल-टोन व्हील लगाए हैं। जो इसके लुक को काफी आकर्षक बना देते हैं। इस एसयूवी में आपको डार्क क्रोम फ्रंट रेडिएटर ग्रिल, शार्क फिन एंटेना और रूफ रेल्स देखने को मिलते हैं। यह एसयूवी 2-स्टेप रियर रिक्लाइनिंग सीट, एडजस्टेबल हेडरेस्ट और फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट के साथ आती है।

Hyundai Venue Executive Turbo इंजन

हुंडई वेन्यू एग्जीक्यूटिव टर्बो (Hyundai Venue Executive Turbo) वेरिएंट में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। जिसकी क्षमता 120PS।अधिकतम पावर और 172Nm पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। यह आइडल स्टॉप एंड गो (ISG) फीचर के साथ आती है। बेहतर पावर मैनेजमेंट के लिए इस एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

Hyundai Venue Executive Turbo फीचर्स

इस एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है। जो वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कारप्ले और वॉइस रिकॉग्निशन सपोर्ट के साथ आता है। इसमें क्रूज कंट्रोल, डिजिटल क्लस्टर, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, रियर वाइपर और रियर एसी वेंट्स मिलते हैं।

कंपनी ने इसमें सेफ्टी पर भी काफी ध्यान दिया है। इसके लिए इसमें 6 एयरबैग, ESC, VSM, हिल असिस्ट कंट्रोल, IRVM, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। इस एसयूवी को 10 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा गया है।

आपको बता दें कि हुंडई वेन्यू एस (ओ) टर्बो वेरिएंट में भी कई नए फीचर को कंपनी ने जोड़ा है। अब इस एसयूवी में आपको इलेक्ट्रिक सनरूफ के अलावा ड्राइवर तथा पैसेंजर के लिए मैप लैंप्स देखने को मिल जाएंगे। कंपनी ने इसके मैनुअल वर्जन को 10.75 लाख रुपये और ऑटोमैटिक वर्जन को 11.86 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है।



Source link