अरे वाह! कितना भी सिबिल स्कोर हो यहां तुरंत मिलेगा लोन, देखें डिटेल्स – Times Bull


नई दिल्ली: get loan if CIBIL score Low. आज के इस मौजूदा आर्थिक दौर में लोन की जरूरत किसे नहीं पड़ती है। आपने कभी ना कभी पर्सनल लोन, कार लोन, व्हीकल लोन, होम लोन के लिए तो अप्लाई किया ही होगा जिसमें सबसे पहले आपका एक मापदंड देखा जाता है तो वह है सिबिल स्कोर, अगर आपका भी सिविल स्कोर खराब है और लोन अप्लाई करते-करते थक गए हैं। यह खबर आप के लिए खास साबित होने वाली है।

यहां पर लोन लेने की ऐसे तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपका खराब से खराब सिविल स्कोर पर भी लोन मिल जाता है। ऐसे कई लोन लेने के प्रकार होते हैं, जो सिविल स्कोर के बारे में आप को बता दें कि  CIBIL रिपोर्ट (इसे CIR यानी क्रेडिट इन्फ़ॉर्मेशन रिपोर्ट भी कहा जाता है) में मिलने वाले क्रेडिट इतिहास का इस्तेमाल करके निकाला जाता है। जिसके आधार पर व्यक्ति का स्कोर तय किया जाता है।

गोल्‍ड लोन

यदि आपका सिबिल स्‍कोर खराब है, तो आप गोल्‍ड लोन का ऑप्‍शन मिल जाता है, इस तरह के लोन के लिए कागजी कार्यवाही कम होती है। यहां पर आप को सोने को सिक्‍योरिटी के तौर पर रखा जाता है। अगर आप यहां पर इस तरह के लोन का आवेदन करते है, तो सोने की मौजूदा कीमत का 75 फीसदी तक की रकम लोन मिल जाती है।

FD पर लोन

अगर आपने कोई बैंक के कोई खास एफडी में निवेश किया है, या LIC या PPF जैसी स्‍कीम्‍स में निवेश किया है। तो यहां निवेश करने पर लोन मिल जाता है,हालांकि यहां पर लोन की शर्त अलग-अलग होती है, जिससे जानकरी के लिए यहां पर स्कीम के बारे में विस्तार से जरुर पढ़े तो बेहतर होगा।

एडवांस सैलरी पर मिल जाएगा लोग

अगर आप सराकारी यो प्राइवेट नौकरी करते है, जो आप को सैलरी के हिसाब से ऐसे कई कंपनियों में एडवांस सैलरी के तौर पर भी लोन दे रही है। खास बात यह हैं कि यहां पर लोन की राशि सीधे आपके अकाउंट में पहुंचती है। आप को इमेंरजेसी के तौर पर पड़ी पैसों की जरुरत यहां पर पूरी हो सकती है, जिससे आप एडवांस सैलरी का विकल्‍प चुनकर अपनी शॉर्ट टर्म जरूरत में यह पैसा काम में ला सकते हैं।



Source link