मुंबई एयरपोर्ट पर हर रोज पकड़ा जा रहा करोड़ों का सोना, तस्करों के तरीके हैरान करने वाले – India TV Hindi


Maharashtra, Gold- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
मुंबई एयरपोर्ट पर हर रोज पकड़ा जा रहा करोड़ों का सोना

मुंबई : मुंबई का अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भारत का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। यहां से हर रोज लाखों यात्री उड़ान भरते हैं। लाखों यात्री विदेश से यहां लैंड करते हैं। इस एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां और कस्टम जैसी एजेंसियां सुपर एक्टिव रहती हैं। इसी का परिणाम है कि कस्टम हर रोज एयरपोर्ट से करोड़ों रुपये का सोना समेत कई अन्य तस्करी की जाने वाली वस्तुएं बरामद कर रही हैं।

6.78 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त

इसी क्रम में गुरुवार 7 मार्च को मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III ने 10 अलग-अलग मामलों में 3.65 करोड़ मूल्य का 6.78 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया। तस्करी किया जा रहा यह सोना कपड़ों और चप्पल जैसी चीजों में छुपाया गया था। चप्पल से सोना बरामद करते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे एक यात्री चप्पल की तली में सोने के बिस्कुट छुपाए हुए है।

पिछले हफ्ते भी बरामद हुआ था करोड़ों का सोना 

वहीं इससे पहले 3 मार्च को मुंबई सीमा शुल्क ने सोमवार को 10 अलग-अलग मामलों में 1.66 करोड़ रुपये के 3.03 किलोग्राम से अधिक सोना और 02 आईफोन जब्त किए हैं। कस्टम डिपार्टमेंट ने कार्रवाई करते हुए तस्करों को पकड़ा है। कस्टम ने बताया कि सोने को तस्करों ने अपने शरीर, विमान की सीट, बॉडी कैविटी, वॉशरूम, अमूल बटर, हैंकी, पहने हुए कपड़ों में छिपाकर रखा था।

अमूल बटर से निकला था सोना

कस्टम के अधिकारियों ने पैंट के रबर से सोने के छोटे-छोटे टुकड़ों को बाहर निकाला। वहीं, इन टुकड़ों को रूमाल में कायदे से छिपाकर उसकी सिलाई की गई है। जिससे अधिकारी उन सोने के टुकड़ों को एक-एक कर बाहर निकाल रहे हैं। अधिकारी सबसे ज्यादा तब हैरान हुए जब अमूल की डब्बी से मक्खन के अंदर से सोने के टुकड़े निकलने लगे। तस्करों का ऐसा दिमाग देख हर कोई दंग रह गया। 





Source link