क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, नेपाल के खिलाड़ी का बड़ा कमाल – India TV Hindi


Kushal Malla- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Kushal Malla

नेपाल, नामीबिया और नीदरलैंड के बीच टी20 ट्राई सीरीज खेली गई। इस ट्राई सीरीज का आयोजन नेपाल में किया था। जिसका वहां के फैंस को काफी लंबे समय से इंतजार था। इस सीरीज का फाइनल मुकाबला नेपाल और नीदरलैंड के बीच खेला गया। इस मैच को नीदरलैंड ने अपने नाम कर लिया और फाइनल मैच जीत लिया। हालांकि इस मुकाबले में मिली हार के बाद भी नेपाल के एक खिलाड़ी ने बड़ा कमाल कर दिखाया है। इस खिलाड़ी ने कुछ ऐसा काम किया है जिसे आज तक किसी ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं किया था।

नेपाल के खिलाड़ी का कमाल

नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए ट्राई सीरीज के फाइनल मुकाबले में नेपाल के खिलाड़ी कुशल मल्ला ने रिकॉर्ड बनाया। दरअसल फाइनल मैच वाले दिन कुशल मल्ला का 20वां जन्मदिन था और उन्होंने अपने जन्मदिन पर काफी शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम के लिए बल्ले से 11 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली, वहीं गेंद से भी उनका प्रदर्शन कमाल का रहा जहां उन्होंने 33 रन देकर 4 अहम विकेट लिए। इसी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी बना डाला। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए, जिसने अपने जन्मदिन पर 4 विकेट और 20+ रनों की पारी खेली, इससे पहले कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका था।

कैसा रहा मैच का हाल

ट्राई सीरीज के फाइनल मैच में नेपाल को हजारों फैंस का दिल टूट गया। इस मैच में उनकी टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। जहां रोमांचक मैच के आखिरी ओवर में नीदरलैंड को 4 विकेट से जीत हासिल हुई। नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाज माइकल लेविटक टीम के लिए टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने सिर्फ 29 गेंदों में 54 रन बनाए। इसके अलावा इस मुकाबले में नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसाल लिया था। जहां उन्होंने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 184 रन बनाए थे। इसके जवाब में नीदरलैंड ने 19.3 ओवर में 4 पर 189 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली और सुनील गावस्कर ही नहीं, यशस्वी जायसवाल के टारगेट पर 76 साल पुराना कीर्तिमान

IND vs ENG: 112 साल पुराने रिकॉर्ड पर टीम इंडिया की नजर, धर्मशाला टेस्ट जीतते ही रच जाएगा इतिहास

Latest Cricket News





Source link