8 लाख रुपये की फ्लाइट टिकट सिर्फ Rs 45 हजार में! एयरलाइन की गलती से ग्राहकों की हुई चांदी! जानें मामला


हवाई जहाज से यात्रा करना पिछले कुछ दिनों में काफी महंगा हो गया है। लेकिन कई बार किस्मत से किसी की चांदी भी हो जाती है। ऐसा ही एक मामला जापान में सामने आया है। जापान की एयरलाइन कंपनी की गलती की वजह से पैसेंजरों की चांदी हो गई। लगभग 8 लाख रुपये की टिकट उनको इस गलती की वजह से सिर्फ 25-45 हजार रुपये में मिल गई। आइए बताते हैं कि यह सब हुआ कैसे! 

मामला जापान का है जहां पैसेंजरों को बिजनेस क्लास टिकट चाहिए थी। यहां की ऑल निप्पॉन एयरवेज (ANA) में टिकट्स उपलब्ध थीं। लेकिन इनकी कीमत देखकर पैसेंजर हैरान हो गए। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, यह कीमत केवल 300-500 डॉलर थी। इसका फायदा उठाते हुए ग्राहकों ने टिकट बुक की और कैरिबियन तक की टिकटें खरीद डालीं। हजारों डॉलर की कीमत वाली ये टिकटें उन्हें केवल कुछ सौ डॉलर में ही मिल गईं। 

आमतौर पर बिजनेस क्लास के टिकटों की कीमत 8300 डॉलर (लगभग 6.8 लाख रुपये) से शुरू होती है और 10 हजार डॉलर (लगभग 8 लाख रुपये) तक जाती है। लेकिन इस एयरलाइन की वेबसाइट में खामी के कारण ग्राहकों को सिर्फ 550 डॉलर (लगभग 45 हजार रुपये) तक में ये टिकट मिल गए। रिपोर्ट के अनुसार, एक ग्राहक जॉनी वोंग ने बताया कि उसने जकार्ता से होनोलूलू तक एक राउंड-ट्रिप बिजनेस क्लास टिकट के लिए सिर्फ 550 डॉलर ही चुकाए। जबकि इस फ्लाइट की कीमत 8200 डॉलर (लगभग 6.7 लाख रुपये) बताई जा रही है।  

वहीं, ANA ने इसके जवाब में कहा कि यह समस्या उनकी वियतनाम वेबसाइट पर एक गड़बड़ी के कारण पैदा हुई। इस वेबसाइट पर करेंसी एक्सचेंज गलत दिखाया गया था। हालांकि, एयरलाइन ने उन ग्राहकों की संख्या नहीं बताई जिन्होंने सस्ते में टिकट खरीदे। कंपनी का कहना है कि यह किसी बग आ जाने के कारण हुआ, जिसकी जांच की जा रही है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link