बहन को नकल कराने के लिए बना नकली पुलिसकर्मी: गलत सैल्यूट करने पर पकड़ा गया, वर्दी में नेम प्लेट भी गलत थी


  • Hindi News
  • National
  • Maharashtra 12th Exam Cheating Case; Fake Police Constable Arrested | Akola

मुंबई13 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
आरोपी की पहचान 24 साल के अनुपम मदन खंडारे के रूप में हुई है। - Dainik Bhaskar

आरोपी की पहचान 24 साल के अनुपम मदन खंडारे के रूप में हुई है।

महाराष्ट्र में बहन को एग्जाम में चीटिंग करवाने के लिए फर्जी तरीके से पुलिस बने शख्स को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान 24 साल के अनुपम मदन खंडारे के रूप में हुई है।

दरअसल, शख्स अपनी बहन को 12वीं की परीक्षा में नकल करवाना चाहता था। इसलिए वो वर्दी पहनकर फर्जी पुलिसकर्मी बन गया। लेकिन परीक्षा केंद्र पर जब उसने अधिकारियों को गलत तरीके से सैल्यूट किया तो पकड़ा गया।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 417, 419, 170, 171 और 1982 एक्ट की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया है। इसके बाद उसे हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज करने के बाद उसे हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज करने के बाद उसे हिरासत में ले लिया है।

आरोपी के जेब से अंग्रेजी की नकल की कॉपी मिली
अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपी अनुपम पांगरा बांदी का रहने वाला है। पातुर के शाहबाबू हाईस्कूल में उसकी बहन का 12वीं कक्षा की परीक्षा थी। अनुपम इस एग्जाम सेंटर पर पुलिस की वर्दी पहनकर पहुंच गया।

आरोपी युवक अपनी बहन को नकल कराने की फिराक में सेंटर के आसपास घूमने लगा। उस समय सुरक्षा के लिए पातुर पुलिस स्टेशन के पुलिस इंस्पेक्टर किशोर शेलके अपनी टीम के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। सीनियर अफसर को देख अनुपम ने उन्हें सलाम किया, लेकिन पुलिस को उसकी सलामी देखकर शक हुआ।

आरोपी युवक ने जो वर्दी पहनी थी, उस पर लगी नेम प्लेट भी गलत थी। ये सब सामने आने के बाद पुलिस ने उसकी जांच की। इसके बाद उससे पूछताछ कर तलाशी ली गई तो उसकी जेब से अंग्रेजी की नकल की कॉपी मिली।

ये खबरें भी पढ़ें …

गुजरात के बाद अब महाराष्ट्र से पकड़ा गया फर्जी IAS: खुद को PMO का सचिव बताया, NGO के प्रोग्राम में पोल खुली

01685624600 1708597611

पुणे पुलिस ने जलगांव में रहने वाले एक शख्स को अरेस्ट किया है, जो खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का उप सचिव बताकर सरकारी कार्यक्रमों में शामिल हुआ करता था। मालूम हो कि ऐसा ही एक मामला गुजरात में सामने आया था। वहां किरण पटेल नाम का महाठग पकड़ा गया था जो खुद को PMO का अफसर बताकर सरकारी सुविधाओं का फायदा उठाता था। पूरी खबर पढ़ें …

आजमगढ़ से लेकर मुंबई तक फर्जी इंस्पेक्टर ने की ठगी: पत्नी बोली- दुनिया को धोखा दिया कड़ी सजा मिलनी चाहिए

1699433637 1708597534

आजमगढ़ जिले की स्वाट टीम ने जिस फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर मुकेश पांडेय को गिरफ्तार किया है। यह एक बड़ा ठग निकला है। यह बातें हम नहीं कह रहे हैं। आरोपी की पत्नी किरन पांडेय ने अपने ही पति पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 14 वर्ष पहले मेरी शादी मुकेश पांडेय से हुई थी। तब से ही लगातार ठगी का काम कर रहे हैं। पूरी खबर पढ़ें …

खबरें और भी हैं…



Source link